छतरपुर: निमित्त, निर्माण और निर्मल वाणी द्वारा मिल सकती है हर कार्य में सफलता- बीके अवधेश दीदी

0
134

दया, मर्यादा, सदाचार, विनम्रता, सकारात्मक दृष्टिकोण का दिया जलाएं, आओ मिलकर राम राज्य बनाएं 

छतरपुर,मध्य प्रदेश। इस नए वर्ष में नया संकल्प और कुछ नया करने का उमंग उत्साह हमें अपने अंदर भरना है। पुराने वर्ष के साथ पुरानी बातों को व्यर्थ विचारों को भी विदा करना है। हम जो भी कार्य करें उसमें सफलता के लिए तीन गुणों को आत्मसात करना है 1-निमित्त भाव हर कार्य को ट्रस्टी होकर करें और सारे बोझ परमात्मा को सौंप दें। 2- निर्माण भाव और 3- निर्मल वाणी जब इन तीनो को जीवन में धारण करेंगे तब हम हर कार्य में सफल होंगे।
इसके साथ ही हमें श्री राम मंदिर के लिए जो पांच दिए जलाने का संकल्प दिया गया है तो हर दिए के साथ श्री राम के एक-एक गुण को अवश्य धारण करना है, एक दिया दया का, दूसरा दिया मर्यादा का, तीसरा विनम्रता, चौथा सदाचार, पांचवा दिया सकारात्मक दृष्टिकोण का यह दिए हम सबको अपने अंदर भी जलाना है तभी हम राम मंदिर के साथ-साथ राम राज्य की स्थापना कर पाएंगे।
उक्त उद्गार प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय किशोर सागर में आयोजित नए वर्ष के कार्यक्रम के उपलक्ष्य में भोपाल से पधारी भोपाल जोन अध्यक्षा राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी अवधेश बहन जी ने व्यक्त किये।
इस अवसर पर अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई जिसमें सभी भाई बहनों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में एक्सीलेंस स्कूल प्राचार्य एस के उपाध्याय, एयरपोर्ट एजीएम सौरभ यादव, अकाउंट प्रोजेक्ट ऑफिसर राजेश रूपौलिया सहित सभी प्रतिष्ठित व्यापारी एवं अन्य भाई बहनों उपस्थित रहे।
इस मौके पर छतरपुर सेवा केंद्र प्रभारी बीके शैलजा ने सभी को नशा मुक्त रहने की प्रेरणा दी एवं कहा कि यदि हमें कोई परिवर्तन लाना है तो उसकी शुरुआत पहले हमें स्वयं से करनी होगी तभी हम दूसरों को परिवर्तित कर पाएंगे।
कार्यक्रम के पश्चात सभी को ईश्वरीय प्रसाद एवं स्लोगन भेंट स्वरूप प्रदान किए गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें