वडोदरा,अटलादरा: शिव जयंती महोत्सव एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस निमित प्रोग्राम

0
268

वडोदरा,अटलादरा,गुजरात: ब्रह्माकुमारीज़ सेवाकेंद्र पर महाशिवरात्रि पर्व एवं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसके अंतर्गत महाशिवरात्रि के आध्यात्मिक रहस्य को स्पष्ट किया गया और सभी को इस बात से अवगत कराया गया कि भारतवर्ष में निराकार ज्योतिबिंदु स्वरूप परमात्मा को ही शिवलिंग के रूप में पूजा गया है। शिवलिंग स्वयं एकमेव परमसत्ता निराकार परमात्मा का प्रतीक है। परमात्मा कल्याणकारी है इसीलिए उन्हें शिव कहकर पूजा जाता है,क्योंकि शिव शब्द का अर्थ ही कल्याणकारी होता है, अतः उस कल्याणकारी शिव परमात्मा की याद से अपने अंतर्मन के अज्ञान अंधकार को मिटाकर ज्ञान प्रकाश द्वारा जीवन में जागृति लाना ही सच्ची शिवरात्रि मनाना है।

कार्यक्रम में शिव ध्वज लहराया गया और ध्वज के सामने ब्रह्माकुमारी डॉ अरुणा बहन ने सभी मेहमानों को आत्म उन्नति के लिए शुभ संकल्प पढ़ कर सुनाए जिन्हें सभी ने दोहराकर आत्मसात करने का संकल्प किया।

कार्यक्रम में विशेष अतिथियों के रूप में श्री विजय श्रीवास्तव जी (वाइस चांसलर MS यूनिवर्सिटी), संजय भाई (ट्यूब कंस्ट्रक्शन), जयश्री बेन (हीरो होंडा शो रूम ओनर), जतिन भाई व्यास (आर्किटेक्ट),विपिन भाई पटेल (BPC चेयरमैन) एवं डॉ हेमांग भाई (शिक्षण समिति अध्यक्ष)  उपस्थित रहे।

श्री विजय श्रीवास्तव जी ने शिवरात्रि और महिला दिवस के एक साथ होने पर कहा कि यह एक सुंदर आयोजन है इस तरह के आयोजनों से हम अपनी संस्कृति को आगे बढ़ा सकते हैं। कार्यक्रम के बीच बीच में शिव के गीतों पर नृत्य एवं लघु नाटिका की प्रस्तुति के साथ कार्यक्रम बड़े शोभनिक रूप से आयोजित हुआ और लगभग 1500 लोगों ने इस कार्यक्रम का लाभ किया।

अंत में ब्रह्मा भोजन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें