आगरा: शिवजयंती महोत्सव एवं नारी सशक्तिकरण आयोजन में पहुंचे मुख्य अतिथि आचार्य रुद्र गिरी महाराज

0
31

आगरा,उत्तर प्रदेश। आगरा आर्ट गैलरी म्यूज़ियम द्वारा ग्वालियर रोड, बाद गांव में शिवरात्रि महोत्सव  तथा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि संत श्री रुद्र गिरी महाराज जी,आचार्य प.राम मोहन श्रोती वृंदावन,कृष्ण रानी राधे कथा वाचक मथुरा,मिष्ठी योग साधना की संचालिका सपना कुलश्रेष्ठ,डिग्री कॉलेज से प्रोफेसर वंदना अग्रवाल,प्रिंसिपल संगीता बघेल,रियल स्टेट 14 कंपनियों के मालिक हेम प्रकाश जी मौजूद रहे।

आचार्य रूद्र गिरी महाराज जी ने कहा की हर आत्मा मुक्ति और शांति को प्राप्त करना चाहती है जिसका साधन सिर्फ और सिर्फ योग है। योग के माध्यम से ही हम सर्वोच्च शांति की प्राप्ति कर सकते हैं। अशांति का कारण है द्वष और ईर्ष्या, जब तक स्वयं को भीतर से नही देखिए तब तक ये अवगुणों का आवरण से ज्ञान ढाका रहेगा। 

योग मिष्टी की संचालिका सपना कुलश्रेष्ठ जी ने कहा कि मैं अपने जीवन में डिप्रेशन से जूझ रही थी तब मैंने ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन के वीडियो देखकर योग (वाइब्रेशन के द्वारा) ख़ुद में परिवर्तन लाया, जिस मुकाम पर में आज हूं, इसका इसका श्रेय में ब्रह्माकुमारिस को देना चाहती हू।

म्यूजियम इंचार्ज बीके मधु बहन ने कहा की सबका सद्गुरु एक शिव परमात्मा है जो आकर हमें हमारी आत्मा का दीपक जलाकर हम बच्चों के साथ इस कलयुग की आज्ञान की अंधेरी रात में हम आत्मा का ज्ञान योग का दीपक जगाकर हम आत्माओं के साथ अपना और बच्चों का जयंती यानी की जन्म दिवस मनाते हैं। इस जन्मदिन दिवस पर हमें यह संकल्प करना करे कि हम विकारों को प्रभु अर्पण करे तभी परमात्मा हम पर खुश होगा। बीके माला बहन ने कहा इस दुनिया में हम परमात्मा को न जाने के कारण उसे सर्वव्यापी का देते हैं जबकि यह सर्वव्यापी नहीं है सर्वव्यापी यह पांच विकार हैं जिससे मनुष्य आत्मा अपने दैवी गुणों को खो बैठी। तीन राम की कहानी सुना कर बीके माला बहन ने परमात्मा का परिचय को स्पष्ट किया।

शाहगंज प्रभारी बीके दर्शन बहन ने शिव और शंकर के अंतर स्पष्ट किया। साथ ही इसी श्रृंखला में शिव और शंकर के अंतर को जानने के लिए बच्चों ने एक सुंदर नाटक प्रस्तुत किया। शिव महोत्सव में शिव परमात्मा का ध्वज फहराया गया जन्म दिवस मनाया गया और सभी को शुभकामनाएं दी गई। पीपल मंडी प्रभारी बीके ममता बहन ने मंच का संचालन किया। प्रोग्राम में मौजूद रहे बीके मंजरी बहन,  संगीता बहन, साधना बहन, योगेश बहन। इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए मुख्य योगदान बी.के. रेखा बहन, नन्नी बहन, लता बहन, सुमन राजवीर भाई, विजेंद्र भाई (पूर्व प्रधान) आदि भाई बहनों क रहा। बी. के. आशमिश जादूगर भाई ने अपना जादू दिखाकर सबका मन मोह लिए तथा नारी सशक्तिकरण के सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें