जयपुर : 88 त्रिमूर्ति शिव जयंती व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में रविंद्र मंच पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन

0
43

जयपुर,राजस्थान। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय राजापार्क के द्वारा 88 त्रिमूर्ति शिव जयंती व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस  के उपलक्ष्य में रविंद्र मंच पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया | यह पर्व स्वर्णिम प्रभात का आगाज है जिसे भारत को स्वर्ण काल में प्रवेश कराता है|

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रविंद्र उपाध्याय जी (बॉलीवुड सिंगर ), सुषमा अरोड़ा जी (आई.ए.एस), सुधि राजीव जी (कुलपति हरदेव जोशी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय) पधारे व मुख्य वक्ता के रूप में आदरणीय पूनम दीदी जी (जयपुर सबजोन इंचार्ज) मौजूद रहे। कार्यक्रम में जयपुर के प्रतिष्ठित महिलाओं का सम्मान किया गया जिसका नाम इस प्रकार है: डाॅ. अन्जू मीणा जी, ( इन्टरनेशनल वूमन बाॅडीबिल्डिग एथिलिस्ट), अनिता शर्मा जी (हेड ऑफ एडमिन  गोयल पाथ लैब), उजमा रानी जी, असिस्टेंट प्रोफेसर( गवर्नमेंट तिलक पी.जी. महाविद्यालय,  बस्सी), जागृति सिंह जी (सीआरपीएफ महिला समूह की अध्यक्ष)|

आदरणीय पूनम दीदी जी ने शिवरात्रि का अध्यात्म रहस्य समझाते हुए कहा शिव शांति दाता है तो हम उनकी संतान हमें शांति से संपन्न होना है। उन्होंने कहा महाभारत में अधर्म अर्थात पांच विकारों की  चरम सीमा दिखाई । जब सृष्टि पर अज्ञानता का अंधकार छा जाता है तब परमात्मा शिव धरा पर अवतरित होते हैं और उनके ज्ञान प्रकाश से मनुष्य संपूर्ण पवित्र बनते हैं।

सुषमा अरोड़ा जी ने कहा समाज में और नैतिकता बढ़ती जा रही है संयम के अभाव से संतुलन बिगड़ रहा है उसका मूल कारण है संस्कारों की कमी तो हमें अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने हैं व अपनी बेटियों को आत्मनिर्भर बनाना है। बेटे व बेटियों में समानता लाने की प्रेरणा दी। सुधि राजीव जी ने ब्रह्माकुमारी संस्था की सराहना करते हुए कहा यह संस्था नारियों को आगे बढ़ा रहे हैं । समाज में नैतिकता को बचाने की जिम्मेदारी नारी संभाल रही है।

कार्यक्रम में महिला दिवस के उपलक्ष में नारी शक्ति का प्रदर्शन नृत्य नाटिका के द्वारा बच्चों ने देकर  सभी का मन मोह लिया साथ ही। बालिकाओं ने स्वागत नृत्य की प्रस्तुति दी एवं संगीत की रंगारंग प्रस्तुति गायक रोहित कटारिया एवं आकांक्षा कटारिया ने दी।दीप प्रज्वलन के साथ-साथ शिव ध्वजारोहण किया गया। अंत में रविंद्र उपाध्याय जी ने अपने गीतों द्वारा सभी में उमंग उत्साह भर दिया व कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें