खजुराहो: एकता सद्भावना का रंग लगाये स्व परिवर्तन से घर-घर को स्वर्ग बनाएं-ब्रह्माकुमारी नंदा बहन जी 

0
39

खजुराहो, मध्य प्रदेश। विश्व पर्यटन नगरी में होली मिलन समारोह के उपलक्ष में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के तत्वाधान में कार्यक्रम किया गया। जिसमें नैना सोशल फाऊंडेशन अध्यक्षा ,भाजपा नेत्री एवं करनी सेना अध्यक्षा होटल नारायण पैलेस की ओनर बहन मयंका गौतम जी , क्षत्राणी संगठन अध्यक्षा बहन किरण चंदेल जी, अरिहंत महिला मंडल एवं स्वर्ण उदय महिला परिषद अध्यक्षा बहन शिल्पी जैन जी, डॉक्टर कविता राजे जी, सी.आई.एस.एफ डायरेक्टर बहन उर्वशी जी ,सी.आई.एस.एफ डायरेक्टर बहन ईशाफा जी, नौगांव रानी साहब होटल बुंदेला ऑनर बहन माया सर्वानी जी, किडजी स्कूल प्रिंसिपल नमिता जी, बहन वीणा खरे जी ,रश्मि बघेल जी, कविता अवस्थी जी, रचना सोनी जी, पूनम अग्रवाल* एवं खजुराहो की समस्त महिलाओं ने कार्यक्रम का भरपूर लाभ लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया तत्पश्चात कुशल मंच संचालन करते हुए ब्रह्माकुमारी विद्या बहन जी ने विद्यालय का परिचय देते हुए एवं संस्थान में सभी बहनों को होली एकता सद्भावना का रहस्य बताते हुए कहा कि एक होकर जब हम सद्भाव में रहेंगे तभी हमारे अंदर सकारात्मक परिवर्तन आएगा। 

नौगांव सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी नंदा बहन जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि हम कोई भी कार्य अकेले नहीं कर सकते लेकिन जब एक हो करके रहेंगे एकता में रहेंगे और सब के प्रति सद्भावना रखेंगे तो हर कार्य संभव है हम महिलाओं के अंदर भगवान ने अधिक शक्तियों गुणो से भरपूर किया हैं, आवश्यकता हैं हमें उनको पहचानने की और आज हम सब यह संकल्प करके जाएं कि रोज सुबह सबसे पहले हम अपने आप को चार्ज करेंगे परमात्मा की याद से , जिस प्रकार मोबाइल चार्ज जरूरी हैं उसी प्रकार सबसे पहले उठकर हमें स्वयं को चार्ज करना बहुत-बहुत जरूरी हैं।

कार्यक्रम में पहुंची बहन मयंका गौतम जी ने भी अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीदीयो से मैं बहुत प्रभावित हुई ,और आज से मैं अपने जीवन की एक नई शुरुआत करूंगी रोज मैं पहले स्वयं को चार्ज करूंगी बाद में कोई भी कार्य की शुरुआत करूंगी कोशिश करुंगी कि मैं आध्यात्मिकता से जुड़ी रहूंगी।

डॉक्टर कविता राजे जी ने भी हो कहां की यहां आते ही एक एनर्जी का एहसास होता हैं और मेरी तबीयत ठीक नहीं थी, फिर भी मैं आई और यहां में आकर के बहुत अच्छा अनुभव कर रही हूं, कोशिश करुंगी कि मैं यहां आती रहूं‌‌ ।

कार्यक्रम के अंत में सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली मिलन समारोह का आनंद भी लिया और साथ ही साथ गरबा रास करके होली मिलन समारोह में चार चांद लगाए । तत्पश्चात सभी को ईश्वरीय सौगात एवं प्रसाद भी दिया गया

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें