पानीपत: भ्राता जगदीश भाई की स्मृति दिवस एवं मदर्स डे पर गीता पाठशालाओं का वार्षिक कार्यक्रम सम्पन

0
85

पानीपत, हरियाणा: ब्रह्माकुमारीज ज्ञान मानसरोवर के दादी चंद्रमणी यूनिवर्सल पीस ऑडिटोरियम में भ्राता जगदीश भाई की  स्मृति  दिवस पर गीता पाठशालाओं का वार्षिक कार्यक्रम  का आयोजन किया गया  जिसमें पानीपत सर्कल की लगभग 150  से अधिक गीता  पाठशालाओं  चलाने के निमित्त भाई बहनों को बाबा के घर से ईश्वरीय सौगात दी गयी।  इस कार्यक्रम में  लगभग 1000 से अधिक भाई बहनों ने भाग लिया. इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए राजयोगिनी प्रभा दीदी,  पीतमपुरा,  दिल्ली से पधारे उनके साथ-साथ बी.के.  मंजू बहन जहाँगीर,  सेवा केंद्र, इंचार्ज भी पहुंची।  

भ्राता जगदीश भाई के स्मृति दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए राजयोगिनी प्रभा दीदी जी ने उनके अंग संग के अनुभव सुनाए कि किस तरह से भ्राता  जगदीश भाई यज्ञ के बहुत बड़े पिलर थे।  उनके मन में एक दूसरे के लिए बहुत भावनाएं थी किस तरह से भगवान ने उनको अपना  बनाकर बेहद सेवा के निमित्त बनाया। हमारा बहुत बड़ा  भाग्य है कि हमें भ्राता जगदीश के  अंग संग रहने का मौका मिला ।  

भ्राता भारत भूषण भाई जी ने भी भ्राता जगदीश जी को  श्रद्धा के पुष्प  अर्पित करते हुए उनके अंग संग के अनुभव सुनाए कि जगदीश भाई बहुत बड़ी अथॉरिटी थे दधीचि ऋषि मिशल भ्राता जी ने अपनी हड्डी – हड्डी इस ईश्वरीय यज्ञ में स्वाह कर दी ।  मुझे आगे बढ़ाने में भाई  जी का बहुत बड़ा हाथ है।  भ्राता जगदीश जी ने अपनी विशाल बुद्धि  से भगवान  के कार्य  को बहुत आगे बढ़ाया।

इस मौके पर राजयोगिनी सरला दीदी जी सर्कल इंचार्ज, पानीपत  ने गीता पाठशाला चलने के निमित्त भाई बहनों को मुबारक दी। साथ साथ मदर दिवस की भी शुभकामनाएं दी कि हम सभी को जगत की माँ बनकर सभी की प्यार से पालना  करनी है। बी.के. मंजू बहन, इंचार्ज, सेवा केंद्र जहाँगीर,  दिल्ली  ने सभी को  राजयोग का अभ्यास कराया। अवसर पर मंच पर बी.के. अनीता बहन, महरौली, दिल्ली भी उपस्थित रही।  मंच का कुशल संचालन बी.के दिव्या बहन  ने किया।  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें