फरीदाबाद: सेक्टर 21-डी में 100 स्कूल के डायरेक्टर, प्रिन्सिपल एवं टीचर्स के लिए रखा बिशेष कार्यक्रम

0
218

फरीदाबाद,हरियाणा: ब्रह्मा कुमारीज़ सेक्टर 21d एवं श्री राम एजुकेशन सोसाइटी की ओर से अमृता हॉस्पिटल में 100 स्कूलों के डायरेक्ट एंड प्रिंसिपल व शिक्षकों के लिए रखा गया विशेष कार्यक्रम। 

जिस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर मोहित गुप्ता कार्डियोलॉजिस्ट) दिल्ली से पधारे जिन्होंने  अपने जीवन के प्रेक्टिकली अनुभव सुनाए और बताया परिवार में  प्यार की कमी के कारण आज हमारे संबंध बिखरते जा रहे हैं और हार्ट अटैक जैसी बीमारियां बढती जा रही हैं हमें अपने परिवार में प्रेम हंसी-खुशी के साथ रहना चाहिए एक दूसरे के सहयोगी बनना चाहिए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एजुकेशन मिनिस्टर सीमा तिरखा जी पधारे  जिन्होंने बताया शिक्षा के साथ-साथ आध्यात्मिकता का होना अति आवश्यक है और बच्चों के अंदर आध्यात्मिकता जागृत करना यह हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि बच्चों के अंदर नैतिक मूल्य की कमी होने के कारण उनके संस्कार और ही बिगड़ रहे हैं हमारे भारत में आध्यात्मिकता का विशेष महत्व है  इसीलिए हर एक बच्चों में आध्यात्मिकता होना अति आवश्यक है।

विशेष अतिथि के रूप में पधारे डॉ.अमृता ज्योति  ( डायरेक्टर श्री राम एजुकेशन सोसाइटी)* जिन्होंने बताया मेडिटेशन हमारे जीवन में आती महत्वपूर्ण विषय है मेडिटेशन करने से हमारे अन्दर एकाग्रता की शक्ति सहनशक्ति एवं अन्य शक्तियों भी होती हैं।

स्वामी निजअमृतानंद जी महाराज (अमृता हॉस्पिटल के डायरेक्टर)* विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे प्रेरणा दाई कहानी के द्वारा सभी आए हुए श्रोताओं को प्रेरित किया। 

विशिष्ट अतिथि के रूप मे श्री सुरेश चन्द्र (एच पी एस सी के स्टेट प्रेजिडेंट) भी उपस्थित रहे। और साथ ही साथ बी.के. प्रीती दीदी सेक्टर 21d की प्रभारी एवं बी.के ज्योति बी.के. मधु एव्ं बी.के. रंजना बहन भी उपस्थित रहे जिन्होंने आए हुए अतिथियों का पटका एवं ईश्वरीय सौगात भेंट की।  एवं छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य कला के द्वारा सभी का मन मोह लिया! जी प्रोग्राम में लगभग 1500 डायरेक्टर प्रिंसिपल टीचर्स सम्मिलित रहे जिन्होंने इस कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें