जबलपुर: प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय शिव स्मृति भवन नेपियर टाउन

0
111

सशक्त परिवार ही सशक्त समाज का दर्प हैं – वसुदेव कुटुंबकम की प्रेरणा से प्रेरित हैं भारत की संस्कृति – ब्रह्माकुमारी भावना 

(समाज में दिव्य गुणों की महक फैलाने का अनुपम कार्य कर रहा हैं ब्रह्माकुमारी परिवार -संभा शिवा राव जी वाइस चांसलर मंगलायातन यूनिवर्सिटी )

जबलपुर। म प्र.: प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय शिव स्मृति भवन के सभागार में  राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी भावना दीदी जी ने सभा कों सम्बोधित करते हुए कहा की हमारी आध्यात्मिक शक्तियों  के वाइब्रेशन सम्पूर्ण विश्व में एक सकारात्मक ऊर्जा कों संचरित करते है। सशक्त परिवार ही सशक्त समाज का दर्पण हैं।समाज की एक महत्वपूर्ण इकाई परिवार होती हैं जो किसी भी समाज की दशा वा दिशा निर्देशित करती हैं। अतः किसी भी परिवार में आध्यात्मिक शक्तियों का संचरण स्वतः ही समाज को एक नई दिशा प्रदान करता हैं। उन्होंने कहा की वसुदेव कुटुंबकम की भावना से प्रेरित हैं भारत की संस्कृति जिसमें सभी के प्रति स्नेह और सहयोग का भाव सदैव रहता हैं।

भ्राता संभा सिवा राव जी वाइस चान्सलर मंगलायातान यूनिवर्सिटी ने बताया की किस प्रकार आज समाज में पारिवारिक स्थितियां सही नहीं हैं जो की बहुत चिंता का विषय हैं।इस प्रकार से अगर हमारे समाज की स्थिति रही तो वह हमारे भविष्य पीढ़ी के लिए उचित नहीं होगा। ऐसे समय पर ब्रह्माकुमारी संस्थान समाज में पुनः उन दिव्य गुणों की महक कों फैलाने का कार्य कर रहा हैं जो की बहुत प्रशंसनीय हैं । 

भ्राता कमलेश अग्रवाल ने कहा की ब्रह्माकुमारी संस्था केवल एक संस्था नहीं बल्कि एक परिवार हैं जो हर एक व्यक्ति के सामाजिक उन्नति के साथ है उनकी आध्यात्मिक उन्नति का भी ध्यान रखती है।ब्रह्माकुमारी भावना दीदी जी ने भ्राता भ्राता संभा शिवा राव एवं भ्राता कमलेश अग्रवाल का ईश्वरीय सौगात देकर सम्मान किया।भ्राता संतोष भाई ने मंच का कुशल संचालन किया। भ्राता नरेश, भ्राता रूपक, भ्राता परेश, भ्राता सम्पत समेत सभी भाई बहनों का ब्रह्माकुमारी बहनो ने पारिवारिक सम्म्मान किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें