बिजावर: हर्षोल्लास के साथ बच्चों ने समर कैंप का किया समापन

0
226

समर कैंप का नाम सुनते ही मौज-मस्ती, फन याद आता है लेकिन ब्रह्माकुमारी में तीन दिवसीय समर कैंप में सिर्फ फन ही नहीं बल्कि फन के साथ-साथ  खेल में शिक्षा को समाहित किया गया

बिजावर,मध्य प्रदेश। ब्रह्माकुमारी विद्यालय बिजावर शिव सिटी कॉलोनी स्थित आशीर्वाद भवन के हाल में बच्चों का 15 से 17 मई का समर कैंप संपन्न हुआ। जिसमें आखिरी दिन लगभग 100 बच्चों ने लाभ लिया जिसमें बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट के अलावा कई अलग-अलग तरह की एक्टिविटीज भी कराई गई जिसमें माइंड एक्सरसाइज मन की एकाग्रता के लिए मेडिटेशन व शारीरिक व्यायाम आदि शामिल किये।

प्रोग्राम की शुरुआत ईश्वरीय प्रार्थना एवं व्यायाम के माध्यम से बी के अवधेश भाई ने बच्चों को करवाई।
बच्चों को पॉजिटिव विचारों का महत्व समझाया तथा प्राकृतिक से प्यार करना और उसकी देखभाल करना तथा जीवन में पौधों का महत्व बीके रचना बहन ने समझाया।
भोजन (अन्न )का मन पर वा शरीर पर क्या और कैसे प्रभाव पड़ता है भोजन करने का सही तरीका क्या है बी के अवधेश भाईने समझाया।

बीके रचना बहन ,बीके साधना बहन और सहयोगी बहनों ने कई एक्सरसाइज ,एक्टिविटीज एवं डांस करवा कर बच्चों का मानसिक व शारीरिक व्यायाम करवाया।
बिजावर क्षेत्र संचालिका बीके प्रीति बहन ने बच्चों को अपने मधुर स्नेह भारे वाक्य से भरपूर किया तथा बच्चों ने संस्कृत प्रोग्राम देकर कार्यक्रम में चार चांद लगाए तथा प्रोग्राम के अंत में सभी बच्चों को विधायक राजेश शुक्ला जी की ओर से ईश्वरीय सौगात दी गई ब्रह्माकुमारी  विद्यालय की ओर से सभी बच्चों को ईश्वरीय  प्रसाद वितरण किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें