नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

0
182

छतरपुर,मध्य प्रदेश। श्रेष्ठ जीवन पथ दिखलाता है आध्यात्मिक ज्ञान नेत्र -ब्रह्माकुमारीज प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय किशोर सागर प्रांगण में आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर थीम के अंतर्गतन मेरा भारत स्वस्थ भारत अभियान के तहत नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया।
इस आयोजन में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. कपिल खुराना को आमंत्रित किया गया। डॉ. खुराना ने पहले शिविर में आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए अपनी आंखों की सुरक्षा एवं उसकी देखभाल से संबंधित बातों को सांझा किया इसके पश्चात नेत्र जांच की शुरुआत हुई ।
आयोजन की शुरुआत में छतरपुर सेवा केंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शैलजा बहनजी ने  नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. कपिल खुराना जी सहित सभी  शिविरार्थीयों का स्वागत करते हुए कहा कि आंखें शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है इनकी देखभाल बहुत ही आवश्यक है क्योंकि यही हमें इस रंग बिरंगी दुनिया से परिचित कराती है । जिस प्रकार शरीर में आंखों की आवश्यकता है ठीक उसी प्रकार जीवन में आध्यात्मिक ज्ञान नेत्र की भी आवश्यकता है क्योंकि यही ज्ञान हमें पथ भ्रमित होने से बचाता है और जीवन की राह में सही दिशा देने का कार्य करता है।
यह शिविर प्रातः 8:00 बजे से प्रारंभ होकर दोपहर 12:00 बजे तक चला जिसमें लगभग 350 लोगों ने लाभ लिया I इस अवसर पर डॉक्टर खुराना द्वारा आई ड्रॉप एवं आंखों से संबंधित दवाएं भी नि:शुल्क वितरित की गई ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें