नौगांव: पुलिस थाने, ड्रीम वैली कॉलोनी एवं ग्राम धौररा में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा वृक्ष लगाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश

0
38

नौगांव पुलिस थाने, ड्रीम वैली कॉलोनी एवं ग्राम धौररा में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा वृक्ष लगाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया सन्देश।

हर घर के आंगन में खिलता था तुलसी का पौधा – बीके नीतू

पृथ्वी, एकमात्र जीवित ग्रह पर जीवन का आधार है वृक्ष – ब्रह्माकुमारीज़

नौगांव,मध्य प्रदेश। वृक्ष हमारे धरती मां का श्रृंगार है। इनकी हरियाली आंखों और मन को सुख देती है। शरीर में जो महत्व अशुद्ध वायु को हटाने तथा शुद्ध वायु उपलब्ध कराने में फेफड़े का है, वही महत्व इस सृष्टि में इन वृक्षों का है यह वृक्ष हमारी पृथ्वी के फेफड़े हैं। पहले हर घर के आंगन में एक तुलसी हुआ करता था अब वह भी विलुप्त हो गया है। अब आवश्यकता है समय को पहचान करके अपने जीवन को बचाएं अपने जीवन काल में कम से कम एक पेड़ जरूर लगायें।उक्त उद्गार घुवारा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नीतू बहन ने नौगांव ड्रीम वैली कॉलोनी में वृक्षारोपण करने के पश्चात दिया।
इसी तारतम्य में नौगांव पुलिस थाने में भी समस्त पुलिस स्टाफ के साथ ब्रह्माकुमारी बहनों ने मिलकर के पौधारोपण का कार्य किया। गरौली चौकी प्रभारी नेहा गुर्जर ने कहा कि एक तरफ सूखा जंगल और दूसरे तरफ हरियाली को देखो तो निश्चित सभी को हरियाली ही पसंद आती है। व्यक्ति गर्मी में एक छांव देने वाला वृक्ष ही ढूंढता है। तो हमारी नैतिक जिम्मेवारी है कि इनकी संभाल भी हम करें।
वहीं ग्राम धौररा में भी पौधे लगाकर पर्यावरण का संदेश देते हुए कहा गया कि जब ग्राम में होगी हरियाली तभी जीवन में होगी खुशहाली।
बीके नीतू और बीके रीना के द्वारा नियमित आने वाले भाई बहनों को एक-एक पौधा देकर हर घर में पौधे लगाने का संकल्प दिलाया गया। इस मौके पर पत्रकार संतोष गंगेले भी मौजूद रहे। इस प्रकार के प्रयास से लोगों में एक जागृति आई कि हमें भी ऐसे नेक कार्य में अपना पूर्ण सहयोग देना है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें