भक्तपुर: सकारात्मक सोच और रचनात्मक जीवन शैली पर प्रवचन गोष्ठी कार्यक्रम

0
203

भक्तपुर, नेपाल: ब्रह्माकुमारी राजयोग सेवा केंद्र भक्तपुर–दुवाकोट और चाँगुनारायण म्युनिसिपालिटी (नगर पालिका) वडा नं २ के संयुक्त आयोजन में एक दिवसीय पारिवारिक मानसिक शांति, खुशी और सामाजिक समृद्धि के लिए सकारात्मक सोच और रचनात्मक जीवन शैली प्रवचन गोष्ठी कार्यक्रम रखा गया ।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भक्तपुर डिस्टिक की प्रमुख डिस्टिक ऑफीसर श्रीमती रोशनी श्रेष्ठ जी ने कहा कि वर्तमान समय जबकि चारों तरफ नकारात्मकता का ही बोलबाला है इस विपरीत परिस्थिति में भी हमें अपने अंदर की शुद्ध द्वारा सकारात्मक विचारों को बर्करार रखना होगा, तब ही व्यक्तिगत, पारिवारिक शांति और खुशी को कायम रख पाएंगे और समाज सुसंस्कृत तथा समृद्ध बन पाएगा ।  

कार्यक्रम की अध्यक्षा राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी किरण दीदी ने कहा  कि अब का समय स्व सशक्तिकरण और स्व परिवर्तन द्वारा समाज और विश्व परिवर्तन करने का है जिसके लिए निरंतर ईश्वरीय ज्ञान चिंतन और योग अभ्यास की जरूरत है । 

कार्यक्रम के प्रेरक वक्ता ब्रह्माकुमार विजय ने कहा कि तनाव मुक्ति और मन की शांति के लिए हर वर्ग को अपनी जीवन शैली को सात्विक और संयमशील बनाना होगा किसी के भी अवगुण दोष को देखने की बजाय अपने ही कमी कमजोरी को निकालना होगा और अपने आंतरिक शक्ति को  बढ़ाना होगा अनेक प्रेरणादाई टिप्स उदाहरण देते हुए सभी श्रोताओं का उमंग उत्साह बढ़ाया । 

समारोह के वक्ता ब्रह्माकुमार रामसिंह ने कहा कि संकल्प सोच हमारी अमूल्य निधि खजाना है इसकी इकोनामी रखने से ही आंतरिक शक्ति संचित होगी और तनाव पर विजय पा सकेंगे । कार्यक्रम में चाँगुनारायण न।पा वडा नं २ के वार्ड कमिश्नर अध्यक्ष सोम प्रधान जी ने स्वागत मंतव्य देते हुए कहा कि अब समाज के सभी वर्ग को सकारात्मक सोच करने की जरूरत है तभी समाज में शांति और सुख का वातावरण बना पाएंगे । 

कार्यक्रम सिटी के दुवाकोट सिटी बैंक्विट के विशाल हॉल में रखा गया था । कार्यक्रम में संगीत नृत्य भी प्रस्तुत किए गए थे इससे पूर्व स्थानीय चाँगुनारायण सेवा केंद्र पर भी स्थानीय लोगों के लिए प्रेरणादायी कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । ओम शांति ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें