नौगांव: ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा पुलिस कर्मियों के लिए सकारात्मक चिंतन से सकारात्मक परिवर्तन विषय पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

0
89

सुरक्षाकर्मी करें अपने मन की सुरक्षा तभी होगी देश की रक्षा – बीके रीना

नौगांव, मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के राजयोगा एजुकेशन एंड रिसर्च फाऊंडेशन के सुरक्षा प्रभाग द्वारा नौगांव थाना के पुलिस कर्मियों के लिए सेवा केंद्र परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें नौगांव पुलिस थाना प्रभारी सतीश सिंह, गरौली चौकी प्रभारी नेहा गुर्जर, नौगांव रानी साहब माया सर्वानी एवं थाने से समस्त पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।
कार्यक्रम की शुरुआत में घुवारा सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नीतू बहन ने मंचासीन सभी अतिथियों का शब्दों से स्वागत करते हुए कहा कि हमारा जैसा चिंतन होगा वैसा जीवन होगा, हमारे जीवन का आधार हमारा चिंतन है। उन्होंने सभी का आत्मीय स्वागत करते हुए सभी को फूल माला तिलक एवं पट्टे पहनाये । स्वागत की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए कुमारी हरसानी ने स्वागत नृत्य सभी के बीच रखा।
कार्यक्रम में बीके रीना ने सभी को विद्यालय के परिचय से अवगत कराते हुए कहा की एक मूल्यनिष्ठ संसार की स्थापना करना ही संस्था का मुख्य लक्ष्य है जिसके लिए संस्था पिछले 88 वर्षों से कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि यह मूल्य धैर्यता, मधुरता, नम्रता, पवित्रता हमारे निजी खजाना है । शांत मन से ही सकारात्मक निर्णय लिए जा सकते हैं,सुरक्षा कर्मियों को अपने मन की सुरक्षा करना जरूरी है तभी वह देश की रक्षा कर सकते हैंऔर इसके लिए राजयोग का अभ्यास कर अपने मन को सशक्त बनाएं।
वहीं बीके मोहिनी के द्वारा पुलिस कर्मियों को एक एक्टिविटी कराई गई जिसके माध्यम से सभी के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। कार्यक्रम में सभी के द्वारा दीप प्रजज्वलन कर भारतीय संस्कृति को याद किया गया।

इस मौके पर माया सर्वानी ने कहा आप सभी बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि स्वयं सारी दुनिया की सुरक्षा करने वाला वह परमपिता परमात्मा ने आज आप सभी सुरक्षाकर्मियों को यहां पर बुलाया हुआ है। उन्होंने सबके खुश रहने की कामना की।
कार्यक्रम के दौरान सभी पुलिस कर्मियों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी और रौनक दिखाई दी सभी ने सेवाकेंद्र के पवित्र एवं शांत वातावरण को अंदर से महसूस किया। इस मौके पर सभी को ईश्वरीय स्लोगन भेंट स्वरूप दिया गया और अंत में सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें