देश की बागडोर हैं सुरक्षाकर्मियों की हाथ में

0
172

सटई,मध्य प्रदेश। आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर दया एवं करुणा द्वारा आध्यात्मिक सशक्तिकरण इस वर्ष की थीम को लेकर ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय  में हुआ कार्यक्रम का सफल आयोजन।
सिक्योरिटी विंग की नेशनल कोऑर्डिनेटर आदरणीय संध्या बहन जी ने संबोधित करते हुए कहां कीआज मानव के जीवन में दुख अशांति हैं हमें आवश्यकता है सकारात्मक चिंतन की आप देखिए कि चाहे बच्चा है, बूढ़ा है या जवान हैं आवश्यकता है खुद को सशक्त बनाने की।
आज सुरक्षा प्रभाग नगरों महानगरों को सुरक्षित बनाता है इसीलिए सुरक्षाकर्मियों से मैं कहना चाहूंगी कि पहले आप सेवा करें स्वयं की स्वयं को देखें समय दें क्योंकि आप एक ऐसे डिपार्टमेंट में है जिनके लिए ना दिन है ,ना रात है ,ना धूप है ,ना छांव है ,ना बारिश है ,ना आंधी हैं ,लेकिन बस समर्पण की भावना है देश के लिए समर्पण ड्यूटी इज फर्स्ट इस बात को लेकर आप चलते हैं। ऐसे हैं हमारे देश के रक्षक।  कई प्रकार की एक्टिविटी करा कर सभी का उमंग उत्साह बढ़ाया और प्रतिदिन मेडिटेशन करने का भी सुझाव दिया। इसी के साथ ग्राम के सरपंच श्री बद्री प्रसाद पटेल जी का सम्मान किया। कार्यक्रम में पुलिस विभाग से भ्राता सुरेंद्र सिंह जी आरक्षक , भ्राता सोहेल हाशमी जी प्रधान आरक्षक भी उपस्थित रहे।सेवा केंद्र प्रभारी प्रीति बहन ज ने सभी का आभार व्यक्त किया और कहां हमें अपने सारे दिन में से एक घंटा स्वयं की उन्नति के लिए जरूर निकालना चाहिए। कुमारी नंदिनी कुमारी माही ने सभी का नृत्य के माध्यम से स्वागत किया। दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। और अंत मे सभी अतिथियों का ईश्वरीय सौगात एवं प्रसाद वितरण कर कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें