रीवा: ‘ एक पेड़ मां के नाम’ वृक्षारोपण योजना का कार्यक्रम सैनिक स्कूल में संपन्न

0
41

रीवा मध्य प्रदेश: प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय एवं फॉरेस्ट विभाग रीवा के सक्रिय  सहयोग द्वारा आज सैनिक स्कूल में  दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम किए गए। एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण और सभी को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई।

इस कार्यक्रम में सैनिक स्कूल के प्राचार्य  कर्नल अविनाश रावल, दैवी बहन श्रीमती नेहा रावल सैनिक स्कूल प्रथम महिला।

ब्रह्माकुमारीज रीवा संभाग की निर्देशिका राजयोगिनी बीके निर्मला वरिष्ठ राजयोगी बीके प्रकाश भाई, बीके नम्रता बहन ,सैनिक स्कूल रीवा के  प्रबंधकारणी समिति के अध्यक्ष वा पूर्व रायपुर जनपद अध्यक्ष श्री लाल बहादुर सिंह पूर्व मध्यांचल ग्रामीण बैंक की बैंक मैनेजर शिखा चिकटे  एडवोकेट सुरेश ,अमोद शर्मा शिक्षक, डॉ राकेश, समर शिक्षक, पी के पोलाई क्वार्टर मास्टर, रजनीश यादव, जेई, सुधान जेई और ऑल स्टूडेंट ग्राउंड स्टाफ सपोर्टिंग।  बीके मीनाक्षी बीके ,ज्योति बीके मानसी बीके सुभाष,जगदीश बीके महेश आदि 

कर्नल अविनाश रावल सैनिक स्कूल प्राचार्य ने कहा की जैसा की आज हम सभी वृक्षारोपण मना रहे हैं। तो एक पेड़ मां के, पिता के और शिक्षक के नाम इस भाव से जब हम पेड़ लगाएंगे तो निश्चित ही उस पेड़ की परवरिश होगी। और वह पेड़ विकास का रूप धारण करेगा।

राजयोगीनी बीके निर्मला दीदी ने अपने वक्तव्य में कहा कि एक पेड़  एक बच्चा के समान है और उसकी पालना करने वाला माता और पिता के समान है। जब इस भाव से हम उसे बच्चे रूपी पेड़ को लगाते हैं, उसकी देखभाल करते हैं  उसकी पूरी परवरिश करते हैं। तो  निश्चित ही हम अपना कर्तव्य पूरा करते हैं। सैनिक स्कूल के बच्चों का बड़ा सौभाग्य है उनके प्रिंसिपल जी और  उन्हें माता-पिता समान मिले हैं उनके अंदर इतने अच्छे देवी गुण हैं की हर एक बच्चे में अपने बच्चे का रूप देखते हैं, प्यार से उनकी परवरिश करते हैं यह हमारे रीवा के सैनिक स्कूल के लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है। 

बीके प्रकाश भाई ने एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण तथा नशा मुक्ति की सभी को शपथ दिलाई। इस अवसर पर  बड़ी संख्या में ब्रह्माकुमारी संस्थान के साधन उपस्थित रहे। आज के दिन सभी ने यह संकल्प लिया कि एक पेड़ मां के नाम लगाकर पूरे धरती को हरा भरा करेंगे और भारत को फिर से स्वर्णिम भारत बनाएंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें