पटना: गीता का सत्य सार पर त्रिदिवसीय कार्यक्रम आयोजित

0
381

पटना,बिहार: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय पाटलिपुत्र कॉलोनी शाखा को ओर से कुर्जी के संगम पैलेस में  श्रीमद भगवद गीता का आध्यात्मिक रहस्य विषय पर त्रिदिवसीय कार्यक्रम २० से २२ जुलाई तक आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राजयोगिनी बी के कंचन दीदी ने लगभग 1000  श्रोताओ की सभा को  सम्बोधित किया.

कार्यक्रम के प्रथम दिन का विषय तनाव प्रबंधन के लिए गीता  ज्ञान था , वही दूसरे दिन का विषय गीता ज्ञान द्वारा नेतृत्व कला का विकास था . कार्यक्रम के अंतिम दिन का विषय था – सर्व समस्या का हल – गीता ज्ञान .

इस  कार्यक्रम में  चले आख्यान से उपस्थित लोगो ने अपने दैनिक जीवन में गीता से मार्गदर्शन प्राप्त करने की स्पष्ट विधि सीखा .कार्यक्रम के दौरान कई विशष्ट लोगो ने भाग लिया जिसमे  हरी सहनी,माननीय मंत्री , बिहार सरकार ,  डॉ. संजय पासवान, एमएलसी, डॉ.  राजकुमार नाहर स्टेशन डायरेक्टर दूरदर्शन केंद्र पटना, अभय झा पटना में  गीता का सत्य सार पर त्रिदिवसीय कार्यक्रम आयोजित

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय पाटलिपुत्र कॉलोनी शाखा को ओर से कुर्जी के संगम पैलेस में  श्रीमद भगवद गीता का आध्यात्मिक रहस्य विषय पर त्रिदिवसीय कार्यक्रम २० से २२ जुलाई तक आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राजयोगिनी बी के कंचन दीदी ने लगभग 1000  श्रोताओ की सभा को  सम्बोधित किया.

कार्यक्रम के प्रथम दिन का विषय तनाव प्रबंधन के लिए गीता  ज्ञान था , वही दूसरे दिन का विषय गीता ज्ञान द्वारा नेतृत्व कला का विकास था . कार्यक्रम के अंतिम दिन का विषय था – सर्व समस्या का हल – गीता ज्ञान .

इस  कार्यक्रम में  चले आख्यान से उपस्थित लोगो ने अपने दैनिक जीवन में गीता से मार्गदर्शन प्राप्त करने की स्पष्ट विधि सीखा .कार्यक्रम के दौरान कई विशष्ट लोगो ने भाग लिया जिसमे  हरी सहनी,माननीय मंत्री , बिहार सरकार ,  डॉ. संजय पासवान, एमएलसी, डॉ.  राजकुमार नाहर स्टेशन डायरेक्टर दूरदर्शन केंद्र पटना,
प्रशासक बिहार राज्य पथ परिवहन निगम अभय झा , प्रो अनंत कुमार निदेशक तारामण्डल , मलय मंडल क्षेत्रीय निदेशक एमएसटीसी , डॉ जनार्दन जी , डॉ एस के सिन्हा महावीर कैंसर संस्थान, रामलाल खेतान अध्यक्ष बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, ऐ ऍम प्रसाद इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित रहे. कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन बी के सुभाष दीदी संचालिका ब्रह्माकुमारीज़ पाटलिपुत्र सेण्टर के द्वारा किया गया.  कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रसाद वितरण किया गया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें