आबू रोड: ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी

0
61

ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी
– मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी मुन्नी दीदी ने किया ध्वजारोहण
– देशभक्ति गीतों से गूंजा शांतिवन

आबू रोड,राजस्थान। ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय शांतिवन में 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह  धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया। आन-बान-शान से तिरंगा फहराया गया। डायमंड हॉल के पीछे बनी स्टेज पर मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी मुन्नी दीदी, कार्यकारी सचिव डॉ. बीके मृत्युंजय भाई, मीडिया निदेशक बीके करुणा भाई सहित अन्य वरिष्ठ भाई-बहनों ने ने तिरंगा फहराकर परेड की सलामी ली। इस दौरान कर्नल सती के नेतृत्व में परेड की गई।

मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई। संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी मुन्नी दीदी ने कहा कि हमारे देश ने लंबे संघर्ष, हजारों लोगों के बलिदान के बाद यह आजादी पाई है। देश के अमर शहीद वीर जवानों के संघर्ष, त्याग को कभी भूला नहीं जा सकता है। अब हम सबका कर्तव्य है कि इस आजादी के साथ देश के अंदर प्रेम, भाईचारे के साथ रहें। भारत को विश्व गुरु बनाने में अपना योगदान दें। आध्यात्मिकता हमारी धरोहर और पूंजी है। ऐसी महान, पुण्य भूमि, परमात्म अवतरण भूमि पर हमने जन्म लिया है। अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन भाई ने कहा कि हमें गर्व है कि हम सभी भारतवासी हैं। भारत को विश्वभर में ऊंची दृष्टि से देखा जाता है।

कार्यकारी सचिव डॉ. मृत्युंजय भाई ने कहा कि अनेकता में एकता ही हमारी पहचान है। इतनी भाषाएं, संस्कृति, धर्म होते हुए भी हम भारतवासी एक हैं, क्योंकि हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुम्बकम की संस्कृति है। भारत ही वह महान देश है जहां नदियों को भी देवी के समान दर्जा दिया है। भारत को माता कहते हैं।
मीडिया निदेशक बीके करुणा भाई ने कहा कि जैसे हम अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहते हैं, वैसे ही देश के प्रति अपने कर्तव्यों का भी निर्वहन करेंगे। देश की संपत्ति की रक्षा करेंगे। सदा देशहित, राष्ट्रहित में कार्य करेंगे।

ये भी रहे मौजूद-
इस मौके पर वैज्ञानिक एवं अभियंता प्रभाग के अध्यक्ष बीके मोहन सिंघल, मीडिया प्रभाग के उपाध्यक्ष बीके आत्म प्रकाश, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके डॉ. सविता बहन, बीके हरिलाल भाई सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। ध्वजारोहण के बाद शांतिवन सहित सभी कैंपस के गार्ड ने मार्च पास्ट कर परेड की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें