भोपाल: ब्रह्माकुमारीज ब्लेसिंग हाउस भोपाल द्वारा 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन

0
40

भोपाल,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज ब्लेसिंग हाउस पर सेवाकेंद्र प्रभारी बी.के. डॉ. रीना दीदी ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान के प्रांगण पर तिरंगा ध्वज फहराया। जिसमें सैकड़ो देश भक्तों की उपस्थिति रही। दीदी जी ने उपस्थित सभी देशभक्तों को तिरंगा झंडा वितरण किया।

इस अवसर पर देश के शहीदों की शहादत को याद करते हुए उन महान आत्माओं को नमन किया गया।

बी.के. डॉ. रीना दीदी ने उपस्थित सैकड़ो की संख्या में देशभक्तों को भारत देश की रक्षा के लिए भारत देश को और मजबूत करने के लिए संकल्प और प्रतिज्ञा कराई।

भारत देश की आजादी से पहले के कुछ भाई बहनों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि आज हम चैन की सांस ले रहे हैं, आज हम स्वतंत्र हैं, लेकिन हम सोच भी नहीं सकते कि भारत की आजादी के लिए भारत माता के सपूतों ने कितना बलिदान दिया है। इस अवसर पर हेमराज सूर्यवंशी जी, लक्ष्मण स्वामी जी ने अपने विचार व्यक्त किए |

ब्लेसिंग हाउस, सेवाकेंद्र द्वारा आज स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर तिरंगा यात्रा ब्रह्माकुमारीज ब्लेसिंग हाउस, सहस्त्रबाहु नगर से नर्मदापुरम (होशंगाबाद) रोड होते हुए चिनार फॉर्चून सिटी, वृंदावन ढाबा होते हुए आशिमा मॉल पहुंची। आशिमा मॉल से सुरेंद्र लैंडमार्क होते हुए वृंदावन गार्डन होते हुए सहस्त्रबाहु नगर ब्रह्माकुमारीज, ब्लेसिंग हाउस सेवाकेंद्र में पूरी हुई। जिसमें सैकड़ो की संख्या में देशभक्ति में डूबे हुए भाई बहनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। तिरंगा यात्रा में सम्मिलित भाई बहनों में जोश, उमंग-उत्साह देखते ही बन रहा था।

ब्रह्माकुमारीज ब्लेसिंग हाउस सेवाकेंद्र के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर भारत माता ने भी तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया। सभी भारत माता की जय, जय जवान जय किसान मेरा देश मेरी शान मेरी संस्कृति मेरी पहचान वंदे मातरम के नारे, जय-जय कारे लगा रहे थे और देशभक्ति के गीत गा रहे थे, देशभक्ति में डूब कर नृत्य कर रहे थे, देश भक्ति के गीत यात्रा के साथ बजाते हुए आसपास के वायुमंडल को और आसपास से गुजरते हुए भाई-बहनों को देशभक्ति के सरोवर में डूबो रहे थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें