श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड विधानसभा में मुख्यमंत्री व विधायकों को ब्रह्माकुमारी बहनों ने बांधे रक्षा सूत्र

0
55
माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी

ब्रहमाकुमारीज़ के मुख्यालय माउंट आबू आने का दिया निमंत्रण

नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गयी

श्रीनगर गढ़वाल (उत्तराखंड): बापदादा, दादियों और वरिष्ठ भाई बहनों की दुआ से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण (गैरसैंण) चमोली में चल रहे मानसून सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण की विशेष पहल पर एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें ब्रह्माकुमारीज श्रीनगर गढ़वाल सेवाकेंद्र  की बहनों ने  मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष, विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेताओं से मुलाकात की। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विधायकगणों को आत्मिक सुरक्षा और स्नेह का प्रतीक रक्षा सूत्र प्रदान करना था, जिससे उन्हें समाज और प्रदेश की सेवा में नई ऊर्जा प्राप्त हो।

इस कार्यक्रम में 70 सदस्यीय विधानसभा में मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, 8 मंत्रियों, 60 विधायकों सहित विधानसभा सत्र में आए हुए अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मीडिया के 500 से अधिक भाई बहनों को रक्षासूत्र बांध कर ईश्वरीय सौगात भेंट की गई।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से  माननीय अध्यक्ष उत्तराखंड विधानसभा श्रीमती ऋतु खंडूडी भूषण जी, माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी,  शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी, कृषि मंत्री श्री गणेश जोशी जी, वन मंत्री श्री सुबोध उनियाल जी, खेलमंत्री श्रीमती रेखा आर्य जी, पशुपालन मंत्री श्री सौरभ बहुगुणा जी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री यशपाल आर्य जी, माननीय विधायक श्री मदन सिंह बिष्ट जी, श्री भुवन कापड़ी जी, श्री सुरेश गडिया जी, श्रीमती सविता कपूर जी, श्री विक्रम सिंह नेगी जी, श्री मुन्ना सिंह चौहान जी, श्री विनोद कंडारी जी, श्री भरत सिंह चौधरी जी, श्री अनिल नौटियाल जी, श्री सुरेश चौहान जी एवं अन्य विधायकगण तथा आई.जी गढ़वाल रेंज (आई.पी.एस),  श्री करन सिंह नाग्याल जी, सूचना महानिदेशक (आई.ए.एस) श्री बंशीधर तिवारी जी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान ब्रह्माकुमारी बहनों ने विधायकों के साथ आध्यात्मिक मार्गदर्शन और जीवन में सकारात्मकता के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने आत्मिक शक्ति और मानसिक शांति के महत्व को रेखांकित किया, जो सार्वजनिक जीवन में कार्यरत लोगों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर बहनों ने सभी जनप्रतिनिधियों के दीर्घायु, सुख-समृद्धि और सफलता की कामना भी की।

ब्रह्माकुमारीज़ के क्षेत्रीय निदेशक एवं स्पोर्ट्स विंग के सीनियर नेशनल कॉर्डिनेटर ब्रह्माकुमार मेहरचन्द भाई जी ने नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान के अंतर्गत किये गए 2000 से अधिक कार्यक्रमों की रिपोर्ट की प्रति भी सभी विधायकों को भेंट की। उन्होंने प्रदेश के सभी विधायकों को ब्रह्माकुमारीज़ के मुख्यालय, माउंट आबु आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि संस्था का मुख्यालय  आत्मिक शांति और आंतरिक संतुलन प्राप्त करने का सर्वोत्तम स्थान है।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी भूषण जी ने इस कार्यक्रम की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की और ब्रह्माकुमारी संस्था का विशेष आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “रक्षा सूत्र का यह अनुष्ठान हमारी सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक है। आज के इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सभी ने आत्मिक ऊर्जा प्राप्त की है, जो हमारे समाज और प्रदेश की सेवा में और भी अधिक ऊर्जा भरने का कार्य करेगी।” उन्होंने आशा जताई कि भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे, जो जन प्रतिनिधियों के आत्मिक और सामाजिक जीवन को एक नई दिशा प्रदान करेंगे।

विधायकों ने भी इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि यह उनके लिए आत्मिक बल और मानसिक शांति प्राप्त करने का एक अनूठा अवसर साबित हुआ है। इस कार्यक्रम ने उन्हें जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित किया, जो उनके व्यक्तिगत और सार्वजनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष और ब्रह्माकुमारी संस्था ने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है कि किस प्रकार आध्यात्मिक और सांस्कृतिक धरोहरों को जीवन में आत्मसात करके सामाजिक सेवा में नई ऊर्जा प्राप्त की जा सकती है। यह कार्यक्रम सभी विधायकों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव साबित हुआ, जो उनके आत्मिक और सामाजिक जीवन में एक नई दिशा प्रदान करेगा।

इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमार मेहरचंद भाई, सेंटर ईंचार्ज श्रीनगर गढ़वाल  बी.के नीलम, सेंटर ईंचार्ज असन्ध   बी.के उषा,  बी.के सरिता, पूर्व राज्य मंत्री श्री सुरेश बिष्ट पूर्व ब्लाक प्रमुख श्रीमती मीना कांडपाल सहित श्रीनगर, रुद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, गुप्तकाशी, ज्योतिर्मठ, टिहरी, पौड़ी सेवा केन्द्रों के भाई-बहनें उपस्थित रहे। 

MEDIA CENTRE GROUP PHOTO WITH MEDIA PERSON

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें