आगरा: पूर्व आगरा जोन प्रभारी राजयोगिनी विमला दीदी की आठवीं पुण्यतिथि का आयोजन पर पहुंची बीजेपी कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य जी

0
3

आगरा,उत्तर प्रदेश: आर्ट गैलरी म्यूजियम, विमल पार्क द्वारा आदरणीय राजयोगिनी पूर्व जोन प्रभारी राजयोगिनी विमला दीदी की आठवीं पुण्यतिथि का भव्य आयोजन विमल पार्क में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बीजेपी कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य जी ने विमला दीदी के योगदानों को सराहा और कहा कि उनके आशीर्वाद से ही वह मुख्यमंत्री पद से लेकर कैबिनेट मंत्री पद तक पहुंच पाई हैं। 

बेबी रानी मौर्य जी ने कहा, “विमला बहन जी और ब्रह्माकुमारी बहनें नारी शक्ति की अद्भुत पहचान हैं। यदि हम अपनी मन और बुद्धि को परमात्मा शिव में लगाएं, तो धरती स्वर्ग बन जाएगी।”

पूर्व विधायक कालीचरण सुमन जी ने भी नारी शक्ति की महिमा पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

मुंबई से पधारी मुख्य वक्त और मुख्य अतिथि राजयोगिनी कमलेश दीदी, जो टूरिज्म विंग की नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं, ने “विश्व शांति के लिए वसुदेव कुटुंबकम एक शक्ति” विषय पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा, “जब हम आत्माओं में भाईचारा रखेंगे, तो यह देश वसुदेव कुटुंबकम बनेगा।”

राजयोगिनी शीला दीदी ने कहा विमला दीदी से उन्होंने पालना ली हैं। उन्हें कई सेवा स्थान पर भेजा सेवा के निमित।  

भरतपुर सेवा केंद्र से ब्रह्माकुमारी कविता दीदी जी ने कहा की विमला बहन जी यज्ञ की प्रथम समर्पित कुमारी रही उनकी स्मृतियां, सेवाएं उनका त्याग, कई बहनों को निमित्त बनाकर कई सेवा केंद्र खुलवाने के निमित्त बनी। 

म्यूजियम इंचार्ज मधु बहन ने कहा, “विमला दीदी को हम कभी भूल नहीं सकते, क्योंकि उनके साथ बिताया हर पल यादगार है।

रुद्रपुर से सूरजमुखी दीदी ने विमला दीदी के साथ की सेवाओं का उल्लेख किया शाहगंज केंद्र से दर्शन दीदी जी ने भी विमला बहन जी की स्मृतियों को उजागर किया। मंच का संचालन पीपल मंडी से ममता बहन ने किया। 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आर्ट गैलरी म्यूजियम से ब्रह्मकुमारी मधु बहन, माला बहन, संगीता बहन, सावित्री बहन, रेखा बहन, रचना बहन पूर्व प्रधान बिजेंद्र भाई, महावीर भाई, विजय भाई, कालीचरण भाई, और लक्ष्मण भाई का मुख्य योगदान रहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें