अम्बिकापुर: चैतन्य देवियों की झांकी का दूसरे दिन का शुभारंभ विधायक राजेश अग्रवाल एवं सेवा केन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी द्वारा द्वीप प्रज्वलित करके किया

0
21

अम्बिकापुर,छत्तीसगढ़: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी  ईशवरीय विश्व विद्यालय द्वारा आयोजित चैतन्य देवियों की झांकी का दूसरे दिन का शुभारंभ अम्बिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल एवं सेवा केन्द्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विद्या दीदी द्वारा द्वीप प्रज्वलित करके किया । और विधायक राजेश अग्रवाल चैतन्य देवियों की भव्य झांकी केा देखते हुए कहा इन चैतन्य देवियों को देख मानो  साक्षात्  देवियो का दर्शन कर रहा हुं। इन चैतन्य देवियों का आशीर्वाद शहर ,जिले,देश और पूरे भारतवर्ष को मिले। और सभी को नवरात्र की बधाई देते हुए अपने पूरे परिवार सहित इस भव्य झांकी का अवलोकन किया और आनन्द उठाये।
    इस झांकी में सर्वप्रथम ब्रह्माकुमारी निराली छटा लिए उदित होती है तत्पश्चात दुर्गा,गायत्री, सरस्वती,वैष्णवी सुरम्य पहाड़ियों से निकलती है तो काली और उमा भी सुन्दर गुफाओं से निकलती हैं। इन चैतन्य देवियों की निराली छटा, योगयुक्त स्थिति ,जड़चित्र समान मनमोहक दृश्य को देखकर दर्शक अपने आप में विश्वास ही नहीं कर पाते ये चैतन्य देवियां हैं या मिट्टी की मूर्तियां । इस भव्य वा अद्भूत चैतन्य देवियों के झांकी का दृश्य देखने  दर्शको का भीड़  काफी संख्या में संध्या साढ़े छः बजे से उमड़ती है। जिसका लोग भरपूर लाभ और आनन्द ले रहें हैं।
 अन्त में बी.के विद्या दीदी जी ने बताया  कि इस सुन्दर झांकी का मुख्य उद्देश्य आज मानव मन के अन्दर एकाग्रता लाना। क्योंकि आज मानव में एकाग्रता  ही नहीं है। खत्म हो चुका है। जबकि एकाग्रता आज जीवन के हर क्षेत्र में चाहिए। एकाग्रता ही हमारे जीवन में सफलता का आधार है और एकाग्रता आती है राजयोग निरन्तर अभ्यास से । राजयोग का अभ्यास प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईशवरीय विश्व  विद्यालय में रोज कराया जाता है जो कि बिल्कुल निःशुल्क है । यह झांकी 12 अक्टूबर तक संध्या साढ़े छः बजे से रात्रि 10 बजे तक रहेगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें