यूक्रेन में आध्यात्मिक नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में भाग लेने के लिए ब्रह्मा कुमारीज़ कोआमंत्रित किया

0
275

यूक्रेन : जैसे-जैसे विश्व नाटक मंच पर घटनाएं एक गंभीर मोड़ लेती हैं, निराशा, भय और  हताशा के  बादल यूक्रेन के युद्ध प्रभावित क्षेत्रों एवं  समूचे  विश्व  के ऊपर मंडरा रहे हैं I   इसके साथ  वैश्विक समस्यायों का स्थायी निदान  खोजने  में  ब्रह्माकुमारीज़  द्वारा  निभाई जाने वाली  भूमिका को विश्व में पहचान मिल रही है ।  ब्रह्मा कुमारियों को यूक्रेन में आध्यात्मिक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। सिस्टर मॉरीन गुडमैन (कार्यक्रम निदेशक, ब्रह्मा कुमारिस, यूके) प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगी। वे देश के पूर्व में रोमानियाई सीमा के पास, एक  सुरक्षित हिस्से में रहें।

ऐतिहासिक मिशन कई धर्मों के नेताओं को युद्ध से प्रभावित लोगों के बीच आशा और शांति फैलाने के लिए एकजुट करता है।
यह कार्यक्रम एलिजा इंटरफेथ इंस्टीट्यूट, इज़राइल और पीस डिपार्टमेंट , यूएसए द्वारा आयोजित किया जा रहा  है। इस पहल का विवरण www.faithinukraine.com पर पाया जा सकता है।

दुनिया जहां एक ओर भय और निराशा के दौर से गुजर रही है, वहीं दूसरी ओर वर्तमान समस्याओं के स्थायी समाधान खोजने में ब्रह्माकुमारियों की भूमिका को दुनिया तेजी से पहचान रही है।

12 अप्रैल, 2022 को ब्रह्मा कुमारियां यूक्रेन में आध्यात्मिक नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुईं। सिस्टर मॉरीन गुडमैन (कार्यक्रम निदेशक, ब्रह्मा कुमारिस, यूके) ने मंच में भाग लिया।

ऐतिहासिक मिशन ने कई धर्मों के नेताओं को शांतिपूर्ण कंपन फैलाने और युद्ध से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए इकट्ठा किया।

यह कार्यक्रम इज़राइल के एलिजा इंटरफेथ इंस्टीट्यूट और संयुक्त राज्य अमेरिका के शांति विभाग द्वारा आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम को पीस ऑफ माइंड चैनल और ओम शांति चैनल (यूट्यूब) द्वारा लाइव स्ट्रीम किया गया था, जिसमें दुनिया भर में लाखों दर्शक शामिल हुए थे।
पीस न्यूज, गॉडलीवुड स्टूडियो द्वारा बनाए गए ‘पीस न्यूज़ – अट्ट ए ग्लांस’ वीडियो  का YouTube लिंक नीचे दिया गया है:https://youtu.be/G3ACXhBhVrk (Hindi)

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें