ब्रह्माकुमारीज् द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन

0
219

*क्षेत्रीय मुख्यालय सारनाथ के साथ श्रीरामनगर, गोदौलिया, भोजुवीर आदि स्थानों से भी निकाली गई यात्रा*  

 सारनाथ, वाराणसी,उत्तर प्रदेश । आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित हर घर झण्डा कार्यक्रम के तहत ब्रह्माकुमारी संस्था के क्षेत्रीय कार्यालय सारनाथ के द्वारा  तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया । ग्लोबल लाईट हाउस के प्रांगण से आयोजित उक्त यात्रा को मुख्य अतिथि प्रदेश के माननीय राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल के साथ राजयोगी ब्र.कु. दीपेंद्र और चिरईगाव ब्लाक प्रमुख अभिषेक सिंह ने रवाना किया ।

यात्रा रवाना करते हुए राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा आयोजित इस यात्रा में शामिल होकर मुझे बहुत प्रसन्नता  हुई । क्योकि संस्था का यह वैश्विक परिवार पुरी मानवता के अंदर एक नई चेतना और सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण कर देती है । संस्था के प्रबंधक राजयोगी ब्र.कु. दीपेंद्र के साथ ब्लाक प्रमुख अभिषेक सिंह ने भी यात्रा के सफल आयोजन के लिए अपनी शुभ-कामनाएं दी ।

आज़ादी का उत्सव पर आयोजित उक्त  यात्रा में संस्था के सैकडों सदस्यों के साथ स्थानीय जनमानस की उत्साह पूर्ण सहभागिता रही । दुपहिया वाहनों के साथ यात्रा में शामिल सदस्य श्वेत वस्त्रों में तिरंगा झण्डा लेते हुए बहुत ही शोभायमान लग रहे थे । देश भक्ति से ओतप्रोत संगीतमय तिरंगा यात्रा देख लोग अभिभूत हुए । यात्रा में खुली जीप पर सवार भारत माँ की चैतन्य प्रतिरूप और श्वेत परिधान में विराज़मान ब्रह्माकुमारी बहनें यात्रा की मुख्य आकर्षण बनी हुई थी ।

तिरंगा यात्रा के आयोजन में मुख्य रूप से ब्र.कु. राजु, गंगाधर, अजीत, राजकुमार, अशोक, सुरज, प्रदीप आदि की मुख्य भूमिका रही । ब्र.कु. बहनें  सरिता, प्रभा, रेखा, रूशाली, कुसुम आदि बहनों ने यात्रा के विशेष भूमिका निभाई । यात्रा संस्था के मीडिया एवं जनसम्पर्क अधिकारी ब्र.कु. विपिन के संयोजन और ब्र.कु. बहनें राधिका, ब्र.कु. तापोशी के संचालन में निकाली गई । तिरंगा यात्रा में सी. आर. पी.एफ. पहडिया के सहायक कमाण्डेण्ट विनोद सिंह आदि  के साथ बलराम, किशोरीलाल, लक्ष्मीराम, बंधू, अशोक पटेल, मुन्ना, राजेश, मंजु, शुभम आदि सहभागी रहे । यह यात्रा सारनाथ से आशापुर, पहडिया, पाण्डेपुर होते हुए मुंशी प्रेमचंद स्मारक में पहुँची । अंत में ग्राम लमही स्थित ब्रह्माकुमारीज की उप-शाखा में पहुँचकर यात्रा का समापन किया गया जहाँ मुन्नालाल पटेल, राजन, संतोष पटेल, आशीष आदि ने यात्रियों का स्वागत किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें