श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के कार्यक्रम में बहुत ही सुंदर झांकी लगाई गई

0
170

मुख्य अतिथि के रूप में युवराज श्री महाआर्यमन सिंधिया हुए शामिल :-

 ग्वालियर-लश्कर,मध्य प्रदेश। अम्मा महाराज की छतरी में मंदिर में  आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के कार्यक्रम में बहुत ही सुंदर झांकी लगाई गई साथ ही प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के बाल कलाकारों ने सुंदर प्रस्तुतियां दीं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से युवराज महानआर्यमन सिंधिया जी, ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख बी.के. आदर्श दीदी जी,  बी.के. ज्योति बहन, बी.के. डॉ गुरचरण सिंह, छतरी के प्रभारी श्री जयंत जपे जी उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम के शुभारंभ में युवराज श्री महानआर्यमन सिंधिया जी ने भी सभी को जन्माष्टमी की बधाईयां एवं शुभकामनाएं दीं ।

तत्पश्चात बी.के.आदर्श दीदीजी ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए बताया कि जन्माष्टमी का दिन हम सभी को उस स्वर्णिम दुनिया की याद दिलाता है । ऐसा युग जहां कोई मत भेद, मन भेद नहीं था, वहां सभी लोग एक दूसरे की विशेषताएं देखते थे । ऐसी सुंदर दुनिया इस धरा पर फिर से आने वाली है । जहां सुख और चैन की वंशी बजेगी। श्रीकृष्ण जी की दुनिया मे चलने के लिए हमें अपने आप को दिव्य गुणों से भरना होगा एवं बुराइयों को छोड़ना होगा।

तो इसी श्रेष्ठ संकल्प के साथ अगर हम सभी आज जन्माष्टमी का त्योहार मनाएंगे तो यह कलयुगी दुनिया स्वर्णिम दुनिया में बहुत जल्द ही  परिवर्तित हो जायेगी ।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज के बाल कलाकारों ने सुंदर रीति से श्री कृष्ण की बाल लीलाओं को प्रस्तुत किया जिसने सभी दर्शकों का मन मोह लिया ।

कार्यक्रम के अंत में बी.के.आदर्श दीदी जी ने युवराज महानआर्यमन सिंधिया जी को रक्षा सूत्र बांधा एवं संस्थान की ओर से सौगात भेंट की ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें