आबू रोड:”आत्मनिरीक्षण – नवाचार – एकीकृत” के उद्घाटन

0
179

आबू रोड,राजस्थान। ग्लोबल ऑडिटोरियम, मनमोहिनीवन कॉम्प्लेक्स में आयोजित आंतरिक प्रौद्योगिकी राष्ट्रीय सम्मेलन: “आत्मनिरीक्षण – नवाचार – एकीकृत” के उद्घाटन समारोह का संक्षिप्त अवलोकन। इस कार्यक्रम में 750 से अधिक आई.टी. पेशेवरों की उपस्थिति हुई।
कार्यक्रम की शुरुआत हमारे सम्मानित अतिथियों के स्वागत के साथ हुई और फिर माननीय गणमान्य व्यक्तियों द्वारा आध्यात्मिक विचारों के आदान-प्रदान के बाद दीप प्रज्जवलन किया गया।

उद्घाटन समारोह की झलकियां: https://photos.app.goo.gl/cB16cYySj5LERtXJ9

  • बीके आत्मप्रकाश, मुख्यालय समन्वयक, युवा विंग (आरइआरएफ) ने “आत्म-परिवर्तन” पर प्रकाश डाला, यह बताते हुए कि हमें अपने आंतरिक गुणों पर ध्यान देना चाहिए, उन्होंने “सकारात्मक सोच की कला” में महारत हासिल करने के मूल्य पर भी जोर दिया, मंत्र प्रदान किया- “युक्ति + शक्ति = विकारों से मुक्ति”। उन्होंने दर्शकों को इस बात पर और प्रेरित किया कि “हम भारत से दुनिया की सेवा कैसे कर सकते हैं और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में क्रांति ला सकते हैं”।
  • श्रीमान मंजूनाथ, हेड, वेलबीइंग बिजनेस एंड प्रोडक्ट्स, टीसीएस ने भी अपने स्वयं के अनुभवों के बारे में बात की, जिसमें आत्म-विश्लेषण ने उन्हें एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने में मदद की और कैसे उन्होंने “टीसीएस में योग प्रमाणन पाठ्यक्रम” शुरू करने में मदद की और जीवन के प्रति उनके दृष्टिकोण को बदल दिया। उन्होंने पाया कि “समभाव” ध्यान में महारत हासिल करने की कुंजी है।
  • बहन चेतना, अध्यक्ष, एलकैमिनो टेक्नोलॉजीज प्रा लिमिटेड, ने थीम के शक्तिशाली विचार, “आत्मनिरीक्षण-द जर्नी विदिन” के साथ दर्शकों को सफलतापूर्वक आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि कैसे उसने ध्यान का अभ्यास करते हुए खुद को एक बेहतर संस्करण में बदल लिया।
  • बहन अरुणा लाडवा, राष्ट्रीय समन्वयक, कुवैत ने सम्मेलन के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने विषय का विस्तार किया: आत्मनिरीक्षण – “खुद के लिए समय। अंदर जाने का समय” विचार – “विचारों की शक्ति का प्रयोग”।

यशवंत भाई ने सभी स्थानों पर आयोजित आईटी विंग सेवाओं का विस्तृत परिचय साझा किया। विधात्री बहन ने पूरे संगठन को वॉक थ्रू दिया।  सविता बहन ने मास्टर सेरेमनी का पूरा कार्यक्रम आयोजित किया।
भारती भाई, साझा सम्मेलन एजेंडा वाक थ्रू।  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें