ग्वालियर-लश्कर : संतुष्ट रहना और संतुष्ट करना ही धनवान बनना है – ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदीजी

0
221

ग्वालियर-लश्कर,मध्य प्रदेश। आज़ादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर थीम के अंतर्गत प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय  विश्व विद्यालय की सहयोगी संस्था राजयोग  एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन द्वारा आदर्श कॉलोनी में कार्यक्रम आयोजित ।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्रह्माकुमारीज़  लश्कर ग्वालियर की मुख्य इंचार्ज ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी जी, ब्रह्माकुमारी महिमा बहन उपस्थित रहीं ।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी आदर्श दीदी जी  ने सभी को बताया कि सबसे ज़रूरी है संतुष्ट रहना और संतुष्ट करना आज मेरे जीवन में मेरे पास जो कुछ है मैं उससे  संतुष्ट रहना सीख जाऊं तथा अपने जीवन से दूसरों को संतुष्ट करने लग जाऊं तो मुझ जैसा धनवान और कोई नही परंतु अब प्रश्न यह आता है की कैसे संतुष्ट करें और स्वयं भी कैसे रहे  तो इसके लिए अपना कनेक्शन ईश्वर से जोड़कर स्वयं को उनकी शक्तियों से भरपूर करना बहुत जरूरी है क्योंकि अभी वो समय है जब स्वयं ईश्वर सभी को अपनी शक्तियों से भरपूर कर रहे हैं बस जरूरत हैं उन्हें पहचानने की और उनके दिए गए मार्ग दर्शन पर चलने की। जिस दिन मैं अपने जीवन को ईश्वर के कहने अनुसार परिवर्तन कर लूंगी, अपने जीवन में दिव्य गुणों की धारणा कर लूंगी या जिस दिन मेरा जीवन दूसरों के लिए उदाहरण मूर्त बन जायेगा तब मेरा जीवन श्रेष्ठ जीवन कह लाने लग जायेगा।

आगे दीदी जी ने सभी को मेडिटेशन कराया जिससे सभी को गहन शांति की अनुभूति हुई ।

कार्यक्रम में बी.के. महिमा ने अपनी शुभकामनाएं रखी साथ ही सभी का आभार प्रकट किया।

इस कार्यक्रम में आदर्श कॉलोनी से अनेकानेक श्रद्धालु उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें