बरही: चैतन्य दुर्गा मां की झांकी -शोभायात्रा एवं राजयोग चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन

0
330

बरही, झारखंड: सेवा केंद्र द्वारा चैतन्य दुर्गा मां की झांकी -शोभायात्रा एवं राजयोग चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि बरही अनुमंडल के प्रमुख श्री मनोज कुमार ने फीता कटिंग कर कहा संदेश दिया कि ब्रह्माकुमारी संस्थान के द्वारा समाज के लिए एक नया परिवर्तन का विशेष कार्य किया जा रहा है।  दुर्गा पूजा के अवसर पर  सराहनीय कार्य  निशुल्क राजयोग मेडिटेशन द्वारा मन की सच्ची शांति के लिए दिया जा रहा है।शोभा यात्रा रूट भामाशाह स्कूल मैदान  कैंपस से बरही  चौक होते हुए समुदायिक हॉस्पिटल तक धनबाद रोड कोडरमा रोड आदि आदि स्थानों से मेडिटेशन सेन्टर पहुंचे। जन-जन को मां दुर्गा का संदेश देकर  मां दुर्गा से शक्ति लेने का विधि भी बताया गया। सेवाकेन्द्र संचालिका  ब्रह्मा कुमारी रीना बहन ने कहा  ने कहीं हम सभी  दुर्गा मां की आराधना सदियो करते आये हैं  परंतु दुनिया में और अधिक दुःख ..अशाति बढ़ता चला जा रहा है इससे सिद्ध है कि हम सभी मनुष्यों से कुछ ना कुछ गलतियां हो रही और वह मुख्य गलती 5 विकार काम क्रोध लोभ मोह अहंकार। यदिहम सभी सारी बुराइयों से मुक्त होकर सच्चे मन से यदि हम मां की आराधना करते हैं तो निश्चित रूप से हमारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।
ब्रह्माकुमारी मुन्नी बहन ने कहा  शिव शक्ति श्री दुर्गा मां को भी शक्ति देने वाले परमात्मा शिव ही है। वर्तमान समय परमात्मा शिव 33 करोड़ देवी देवताओं की रचना राजयोग विद्या से करा रहे आप सभी इस राज्य को सीकर मां दुर्गा के समान मां लक्ष्मी के समान मां सरस्वती के समान बन सकते हैं
ब्रह्माकुमारी  रोशनी ने दुर्गा मां के स्वरूप को धारण कर सभी भक्तों को आशीर्वाद दिया 
शोभायात्रा एवं कार्यक्रम संचालक बीके रामदेव ने संस्था का परिचय दिया और सभी भाई बहनो को राजयोग मेडिटेशन सीखने  की सलाह दी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें