जम्मू : नशा मुक्ति जागरूकता अभियान

0
264

जम्मू: जम्मू और कश्मीर: आर एस पूरा क्षेत्र को नशा मुक्त करने की दिशा में “मेरा जम्मू , व्यसन मुक्त जम्मू” के लक्ष्य को साकार करने की अभिलाषा रखते हुए 16/10/2022 को नशा मुक्ति जागरूकता अभियान के तहत आर एस पूरा में उदास मार्ग संस्था के करीब 300 आध्यात्मिक प्रेमी भाई-बहनों के लिए कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी माता-पिता को वर्तमान में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा संपूर्ण भारत में चलाए जा रहे नशा मुक्ति जागरूकता अभियान के बारे में बताते हुए समाज एवं परिवार को स्वस्थ बनाने में उनकी भूमिका के ऊपर प्रकाश डाला गया जिसमें BK राजीव भाई ने बताया कि यदि इस समाज को नशीले पदार्थों के राक्षस से बचाना है तो हम सबको एकजुट होकर अपने-अपने घरों में बच्चों को इस जहरीले पदार्थों से होने वाले शारीरिक एवं मानसिक कुप्रभावों के बारे में खुलकर बताना नितांत आवश्यक है। यदि कोई बच्चा इसका सेवन कर भी लेता है तो बड़ी सहजता से उसको शुरुआत में ही थोड़ा ध्यान देकर प्यार से छुड़ाया जा सकता है। आगे यह भी बताया गया कि यदि हम अपने बच्चों को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो सबसे पहले आज ही से यह दृढ़ संकल्प करें कि नशीले पदार्थों का हम अपने जीवन में त्याग कर उनके सामने एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करेंगे।

अंत में सभी को ब्रह्माकुमारीज द्वारा सिखाए जा रहे सहज राजयोग एवं स्वमान का अभ्यास द्वारा आत्मा को सशक्त बनाने की विधि का संक्षिप्त परिचय देकर सभी को इसे सीखने के लिए आग्रह करते हुए उदास मार्ग संस्था के स्थानीय महाराज जी को ईश्वरीय सौगात से सम्मानित किया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें