महा-उत्सव 2022 में ब्रह्माकुमारीज़ का सम्मान किया गया

0
371

कर्जत,महाराष्ट्र: भारत के सुप्रसिद्ध कला निर्देशक और प्रोडक्शन डिज़ाइनर नितिन देसाई द्वारा मुंबई में कर्जत स्थित ND Film City में “महा – उत्सव 2022” का आयोजन किया गया ।
महाराष्ट्र के जीवंत संस्कृति का गौरव और राज्य के 62वे गठन दिवस के मौके पर इस उत्सव का आयोजन किया गया। 28 April से 1 May 2022 – इस 4 दिवसीय उत्सव में संपूर्ण महाराष्ट्र से हजारों लोगों ने हिस्सा लिया – महाराष्ट के गौरवमई इतिहास,कला,संस्कृति, खेल,फिल्म, व्यवसाय आदि का जश्न मनाने। इस उत्सव में कई संस्थाओं ने पर्यावरण, कृषि विकास, जल संवर्धन आदि सामाजिक विषयों पर जागृति लाने के लिए महा – उत्सव के महा – मेले में स्टॉल लगाये थे।

ब्रह्माकुमारीज़  के मुंबई – घाटकोपर सबज़ोन के कर्जत सेवाकेंद्र ने महा – मेले में योगिक खेती की जानकारी एवं उसकी उपयुक्तता के विषय में जागृति लाने के लिए ३ स्टॉल लगाये थे ।

साथ ही ‘महा – गौरव पुरस्कार’ समारोह में राजयोगिनी बीके. डॉ.नलिनी दीदी जी (घाटकोपर सबज़ोन की संचालिका) को उनके समाज सेवा के कार्य के लिए और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के निमित्त बनने के लिए सम्मानित किया गया। वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके प्रमिला ने दीदी जी की ओर से सम्मान स्वीकार किया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें