खजुराहो: ‘राष्ट्रीय किसान दिवस’ के उपलक्ष मेंग्राम हकीमपुरा में ब्रह्माकुमारी विद्यालय द्वारा कार्यक्रम किया गया

0
242

खजुराहो, मध्य प्रदेश। भारत देश के पांचवें प्रधानमंत्री माननीय चौधरी चरण सिंह जी के जन्म दिवस के उपलक्ष में किसान दिवस मनाया गया। क्योंकि माननीय चौधरी चरण सिंह जी को किसानों का मसीहा कहा गया हैं।’राष्ट्रीय किसान दिवस’ के उपलक्ष में खजुराहो के ग्राम हकीमपुरा में ब्रह्माकुमारी विद्यालय द्वारा कार्यक्रम किया गया , जिसमें मुख्य किसान भाइयों सहित अधिकांश लोगों ने लाभ लिया।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का परिचय देते हुए बी के बसंत लाल जी ने कहा कि यह विश्वविद्यालय एक अनोखा विश्वविद्यालय है जहां पर आध्यात्मिक पढ़ाई, पढ़ाई जाती हैं एवं इस पढ़ाई के माध्यम से हमारे जीवन में एक महान परिवर्तन आता हैं। जिसका अनुभव मेरा स्वयं का परिवर्तित जीवन हैं ।
 ब्रह्माकुमारी नीरजा बहन ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपनी खेती से अनेक मनुष्य आत्माओं की दुआएं प्राप्त कर सकते हैं ।और यह दुआएं ही सुख का आधार है, शांति का द्वार हैं। दुआएं प्राप्त करने के लिए आप सभी ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा सिखाई जा रही यौगिक खेती का भी उपयोग करें , जिससे कम खर्च में अधिक फसल उत्पन्न हो सकें एवं शुद्ध व स्वस्थ जीवन का लाभ हमें एवं हमारे देशवासियों को मिल सकें। आप सभी की कड़ी मेहनत और सादा जीवन और सादा खानपान ही आपके स्वस्थ जीवन का आधार हैं। इसी प्रकार आत्मा को स्वस्थ रखने के लिए भी आध्यात्मिक ज्ञान की अति आवश्यकता हैं। अगर आज किसान नहीं होता अन्नदाता ही ना होता तो हमारे देश में अकाल पड़ जाता। आज किसानों की वजह से हमारा देश संपन्न हैं। और हमारे देश की आर्थिक व्यवस्था भी किसानों पर ही निर्भर हैं । भारत की आत्मा गांवों में बसती हैं और गांव की शान किसान हैं।
कार्यक्रम के अंत में किसान भाइयों ने जिज्ञासा प्रकट करते हुए ब्रह्माकुमारी विद्यालय के साप्ताहिक कोर्स की अपील की।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें