मातृ दिवस मनाया गया

0
254

भीनमाल,राजस्थान: ब्रह्माकुमारी राजयोग केंद्र भीनमाल द्वारा ब्रह्माकुमारीज के महिला प्रभाग के तत्वाधान में दिनांक 8 मई 2022 रविवार को अग्रवाल धर्मशाला में मातृ दिवस मनाया गया । इस अवसर पर कवयित्री, शिक्षिका राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय श्रीमती प्रतिभा शर्मा भीनमाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग से श्रीमती लता आचार्य भीनमाल अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन द्वारा की गई। बीके सुमन बहन ने एक सुंदर गीत प्रस्तुत किया। तत्पश्चात प्रतिभा शर्मा जी ने मातृ दिवस पर एक सुंदर कविता नारी तू नालाक्ष्मी सुनाई और सभी मातृ शक्तियों को मातृ दिवस की शुभकामनाएं दी।

ब्रह्माकुमारी गीता बहन जी ने सभी मातृ शक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक स्त्री समाज में अपनी हर प्रकार की जिम्मेदारियां निभाती है। और उसमें अहम भूमिका होती है एक मां की मां के रूप में वह अपने बच्चों के ऊपर अच्छे संस्कार डालती है। उन्होंने बताया जिम्मेदारियां निभाते निभाते कभी वह हताश हो जाती है निराश हो जाती है तो ऐसे समय पर आवश्यकता है मेडिटेशन की। जिम्मेदारियां निभाते समय हमें आध्यात्मिकता के लिए भी अपने जीवन में समय जरूर निकालना चाहिए। 

श्रीमति लता आचार्य ने सभी को मातृ दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का सुचारू रूप से संचालन एडवोकेट हेमलता महात्मा ने किया उन्होंने कहा की  हर एक को अपनी मां का सम्मान जरूर करना चाहिए । कार्यक्रम में प्रतिभाजी का, शारदा जी का, गीता बहन जी का चुनरी ओढ़ाकर सम्मान किया गया साथ ही सभी मातृ शक्तियों को फूल देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर श्रीमती राजदुलारी अग्रवाल पूर्व पार्षद, श्रीमती शारदा खेतावत, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल ( अग्रवाल समाज अध्यक्ष, नरेंद्र जी आचार्य ( प्रिंसिपल आदर्श विद्या मंदिर), ओमप्रकाश खेतावत, अर्जुन जिगर, मुकेश कुमावत, पारस पारिंगी, बीके संध्या बहन, बीके कीर्ति बहन, बीके अंजलि बहन, बीके पार्वती ने अपनी प्रमुख उपस्थिती दर्शायी। 
इसके बाद सभी को ईश्वरीय प्रसाद दिया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें