रावतभाटा : “शिवशक्ति लीडरशिप इनिशियेटीव” कार्यक्रम का आयोजन

0
208

रावतभाटा,राजस्थान:ब्रह्मा कुमारीज, रावतभाटा सेंटर  के द्वारा ब्रह्मा कुमारीज के अन्तर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट “शिवशक्ति लीडरशिप इनिशियेटीव” के अंतर्गत   “नारी के चार स्वरूप: अनादि, पारम्परिक, आधुनिक, और शक्ति” विषय पर एक स्नेह मिलन का सुन्दर आयोजन वनस्थली क्लब हेवी वाटर  मे 21 फरवरी 2023 को  किया गया। 

इसका उदघाटन मुख्य अतिथि आदरणीय राज योगिनी बी के डॉक्टर निर्मला दीदी जी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका, ब्रह्मा कुमारीज माउंट आबू, शिवशक्ति लीडरशिप इनिशिएटिव के भारत क्षेत्र की फोकल पॉइंट पर्सन – राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी डॉ. सुनीता दीदी, ब्रह्मा कुमारीज़ मुख्यालय अबू रोड, वी अमूलया  प्रेसिडेंट महीला क्लब अंनु भाग्य हेवी वाटर से, सेंटर इन्चार् अंकिता दीदी तथा द्वीप प्रज्वल्लन में मुख्य रूप से सहभागी थे शिवशक्ति भारत क्षेत्र के टीम मेंबर्स, माधवी बहन और खुशबू बहन ।
सिर्फ महिलाओं और कुमारियों के लिये आयोजित इस निशुल्क कार्यशाला का लगभग 150  सदस्यों ने बड़े ही उमंग और उत्साह पूर्वक लाभ लिया। कार्यशाला का उद्देश्य महिलाओं को एक मित्रतापूर्ण और सुरक्षित माहौल में अपने “आतंरिक शक्ति स्वरूप” का व्यक्तिगत अमूल्य और  प्रेरणापद अनुभव एक दूसरे से साझा करना था ताकि वे आज के चुनौतीपूर्ण समय में शिवशक्ति के गुह्य अर्थ को समझते हुए, यथार्त रूप से स्वयं को सशक्त कर सके। 
ब्रह्मा कुमारी आबू मुख्यालय से पधारी शिवशक्ति लीडरशिप के भारत की फोकल पॉइंट पर्सन, डॉ बी के सुनीता दीदी ने ध्यान स्मृति की सुन्दर आतंरिक यात्रा के दौरान सभी को एक प्रेरणादायी स्व निरक्षण करवाया जिससे सभी को अपने अनादि स्वरुप (प्रेम, निर्भयता, स्वतंत्र, पवित्र, दैवी आदि स्वरुप) को पुनः प्राप्त करने हेतु , अपने पारम्परिक स्वरुप के रूढ़िवाद वृत्तियों से स्वतंत्र, अपने आधुनिक स्वरुप में प्रतिशोध की भावना से मुक्त, अपने आतंरिक आत्मिक शक्ति स्वरुप की स्थिति से स्वयं के परिवर्तन से परिथिति पर विजय प्राप्त कर, पुनः अपने खोये हुए अनादि स्वरुप को पाने की, नारी के शक्ति स्वरुप की सुखद आतंरिक यात्रा करवाई।  सभी प्रतिभागी के लिए यह एक आइना था स्वयं को पहचान कर शक्तिस्वरूप के सही भावार्थ को समझने का। 
तत्पश्चात सभी प्रतिभागी अपने अपने ग्रुप्स (जिनके नाम भी गुणों से थे जैसे कि गंगा, कावेरी, यमुना आदि) में अपने इस शक्ति स्वरुप का अनुभव एक दुसरे को सुनाकर एक दुसरे से नयी प्रेरणाएं प्राप्त की, जिसे शिवशक्ति के सदस्य – ग्रुप लीडर्स ने सभी के समक्ष उत्साहपूर्वक शब्दों के साथ साझा किया।  अंत में वी अमूलया  प्रेसिडेंट महीला क्लब ने अपना अनमोल फीडबैक देते हुए कहा कि 
सच में, ये एक अनोखा, ऑय ओपनर (eye opener ) स्नेह मिलन था जिसमें भाषण नहीं लेकिन अपने वास्तविक शक्ति स्वरुप की आनदपूर्ण भासना थी जो भूलने पर भी भुलाई नहीं जा सकती है. आज के युग में हर नारी को ऐसे शिवशक्ति के विशेष स्नेह मिलान का अवश्य लाभ लेना चाहिए। यही सभी प्रतिभागी की दिल की आवाज़ थी।  मंच संचालन अंकिता दीदी ने बहुत ही सुचारू रूप से किया। और माधवी दीदी ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें