शांतिवन,आबू रोड: World of Peace गीत का राजयोगिनी ब्रह्मा कुमारी जयंती दीदी ने किया विमोचन

0
857

शांतिवन,आबू रोड राजस्थान।ब्रिटिश साम्राज्य का सर्वोच्च सम्मान Order of the British Empire (ऑर्डर ऑफ़ ब्रिटिश एम्पायर ) प्राप्त करने वाले United Kingdom के Magna Carta World Peace and Sustainability Foundation के चेयरमैन डॉ प्रेम शर्मा द्वारा लिखे अँग्रेजी गीत World of Peace गीत का संस्था की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी जयंती दीदी ने  विमोचन किया. इस अवसर पर संस्था के Executive Secretary डॉ बी के मृत्युंजय भाई जी, ओम शांती रिट्रीट सेंटर, गुरुग्राम की निर्देशिका बी के आशा दीदी, बी के डॉ दामिनी मेहता तथा बी के डॉ दीपक हरके उपस्थित थे. गीत को डॉ बी के दामिनी मेहता ने गाया है तथा रौनक पंडित ने इस गीत को संगीत दिया है. डॉ बी के दीपक हरके इस गीत के Executive Producer है. 
इस गीत के लेखक डॉ. प्रेम शर्मा 4 दशकों से अधिक समय से लंदन में विभिन्न समुदायों के बीच शांति और सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से जाने जाते हैं. डॉ प्रेम शर्मा, ओबीई ने एशियाई लोगों के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किया है। वह कई मायनों में अग्रणी हैं और उन्होंने कई क्षेत्रों में विशेषकर राजनीति में युवा एशियाई लोगों को बढ़ावा देने की पहल की। जिसका परिणाम आज आप देख रहे हैं
इन्होंने United Kingdom में अनेक बार World Peace Conference का सफलतापूर्वक आयोजन किया है.इनके द्वारा आयोजित World Peace Conference 2012 को तत्कालीन प्रधान मंत्री David Cameron ने विशेष सराहा था तथा World Peace Conference 2018 को तत्कालीन प्रधान मंत्री  Theresa May ने विशेष सराहा था.डॉ प्रेम शर्मा के सुपुत्र Alok Sharma – जो ब्रिटिश राजनीतिज्ञ, वर्तमान सांसद तथा  ब्रिटेन सरकार में 2020 से 2021 तक अंतरराष्ट्रीय विकास राज्य मंत्री रहे है तथा 2021 से 2022 तक 26 वे United Nations Climate Change Conference के पूर्ण कालीन अध्यक्ष रहे है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें