ग्वालियर: व्यापार मेले में हजारों सैलानियों ने सीखा अलौकिक व्यापार दुआएं लेना दुआएं देना

0
182

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। व्यापार मेला जहां एक और सैलानियों के लिए व्यापार का एक आकर्षण है वहीं दूसरी ओर प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की स्थानीय सेवा केंद्र द्वारा एक दिव्य अलौकिक जीवन प्रदर्शनी का आयोजन प्रदर्शनी सेक्टर में किया गया है इसमें भाई बहनों को अलौकिक व्यापार दुआएँ लेना और दुआएँ देने के बारे में सिखाया जा रहा है क्योकि जीवन में दुआओं का बहुत महत्व है। इसके साथ ही राजयोग ध्यान के बारे में  भी बताया जा रहा है।

वर्तमान समय परमपिता परमात्मा शिव इस धरा पर अवतरित होकर हम सभी मनुष्य आत्माओं से हमारी कमी कमजोरियां लेकर और हम सभी को दिव्य गुणों और शक्तियों से संपन्न बनाते हैं ऐसे समय पर ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा अनेक अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से, आध्यात्मिक प्रदर्शनी के माध्यम से सभी को इस विशेष शिक्षा से जागरूक किया जाता है ताकि हम अपने जीवन को दिव्य श्रेष्ठ बना सकें आज के समय पर हम जो चाहते हैं वह अपनी कमी कमजोरियों की वजह से कर नहीं पा रहे हैं या जो हम नहीं चाहते हैं वह अपनी कमजोरियों की वजह से हो जाता है। बाद में हम उसके लिए सोचते है कि यह सही नही था।
ऐसे में हमें अपने आप को परमात्मा शक्तियों से भरपूर करके अपने जीवन को शक्तिशाली बनाकर अनेकों के लिए प्रेरणा स्रोत बनना आवश्यक है इस समय की पुकार है कि हम अपने आप को दिव्य गुणों और शक्तियों से परिपूर्ण बनाएं क्योंकि समय चक्र के अनुसार यह वह समय चल रहा है जब सृष्टि अपने परिवर्तन के दौर से गुजर रही है।  ऐसे में हमें अपने आपको परिवर्तन करना होगा इसके लिए इस दिव्य अलौकिक व्यापार जो कि हम पिता परमात्मा से कर सकते हैं। साथ ही खुश रहने के लिए दुआएँ देना और दुआएँ लेना भी सीख सकते है।
इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए संस्थान द्वारा ग्वालियर व्यापार मेले में यह प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। इसमें संस्थान से जुड़े हुए भाई-बहनों तथा सेवा केंद्र प्रभारी बीके आदर्श दीदी जी ने आज यहां आए हुए जनमानस को प्रदर्शनी के माध्यम से इस गुह्य रहस्य से अवगत करा कर जीवन में आगे बढ़ने की विशेष प्रेरणा दी आप सभी को भी बचे हुए कुछ दिनों में इस प्रदर्शनी का लाभ लेने के लिए सभी को हार्दिक ईश्वरीय निमंत्रण है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें