नरसिंहपुर: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस उपलक्ष में खुशहाल महिला खुशहाल परिवार विषय पर विचार गोष्ठी का भव्य कार्यक्रम

0
132

चेहरे की सुंदरता क्रीम पाउडर में नहीं मुस्कान में है , ब्रह्माकुमारी प्रीति बहन

नरसिंहपुर, एम.पी.: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय दिव्य संस्कार भवन नरसिंहपुर के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में खुशहाल महिला खुशहाल परिवार विषय पर विचार गोष्ठी का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती अर्पणा शर्मा ,मजिस्ट्रेट श्रीमती सविता वर्मा ,मजिस्ट्रेट सुश्री परिधि शर्मा ,जेल अधीक्षक श्रीमती शेफाली तिवारी जी, समाजसेवी एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बहन श्रीमती संध्या कोठारी जी सहित समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय भूमिका निभाने वाली लगभग 200 से अधिक महिलाओ ने भाग लिया।
इस अवसर पर बीके प्रीति दीदी ने कहा कि जिस तरह हम अपनी धन संपत्ति की संभाल करते हैं उसी तरह हमें अपनी खुशी का भी ध्यान रखना होगा। आगे दीदी ने कहा कि चेहरे की सुंदरता क्रीम पाउडर में नहीं बल्कि मुस्कान में है।
बीके विधि बहन जी ने कहा कि परमात्मा से प्राप्त शक्तियों से हम अपने जीवन की सर्व समस्याओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। जिसके लिए परमात्मा को याद करना बहुत आवश्यक है और परमात्मा को याद करने की सहज विधि है राज योगा मेडिटेशन।समाजसेवी एवम् पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बहन संध्या कोठारी जी ने कहा कि दीदी ने कहा है कि अपनी खुशी की चाबी हमें किसी के हाथों में नहीं देना है पर मेजारिटी माताएं अपनी खुशी की चाबी कभी अपने बच्चों के ,पति के या अन्य किसी और के हाथों में दे देती हैं।श्रीमती कोठारी जी ने कहा कि विश्व में महिला सशक्तिकरण का सबसे श्रेष्ठ उदाहरण स्वयं ब्रह्माकुमारी संस्थान है।इस अवसर पर कला एवं संस्कृति प्रभाग के बच्चों द्वारा प्रेरणादाई लघु नाटिका प्रस्तुत की गई।अंत में ईश्वरीय सौगात एवं दुपट्टा ओढ़ा कर सभी मात्र शक्तियों का सम्मान किया गया तथा प्रभु प्रसाद से मुख मीठा कराते हुए ईश्वर की मधुर याद मैं कार्यक्रम का समापन हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें