विश्व परिवार दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

0
342

करेली,मध्य प्रदेश। 15 मई को विश्व परिवार दिवस का आयोजन प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय करेली सेवाकेन्द्र में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आदरणीय राजयोगिनी सरोज दीदी जी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ, कार्यक्रम में करेली नगर के अनेक परिवारों ने भाग लिया । कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया ।  

राजयोगिनी सरोज दीदी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान समय में परिवार के सदस्यों में आपसी तालमेल की कमी देखी जा रही है और परिवार के सदस्यों की एक दूसरे के प्रति करुणा और दया की भावना भी समाप्त हो चुकी है और यही कारण है कि परिवार में सुख शांति की जगह अब द्वेष और कलह ने ले ली हैआज पुनः दया और करुणा के भाव को जागृत करने की आवश्यकता है और इसके लिए अध्यात्मिकता बहुत आवश्यक है। अध्यात्मिकता द्वारा ही हम आज के तनावपूर्ण एकाकी जीवन को अपने परिवार के साथ सुखमय बना सकते हैं, और वसुदेव कुटुंबकम की धारणा को यथार्थ कर सकते हैं।       

कार्यक्रम में सम्मिलित हुए अन्य व्यक्तियों ने भी अपने विचार रखे और अंत में  ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय परिवार  की वरिष्ठ सदस्य माताओं ने परमपिता शिव की याद में भाव विभोर होकर नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम का समापन किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें