टिकरापारा बिलासपुर:- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी को ‘योग नारी शक्ति सम्मान’ से सम्मानित किया गया

0
183
????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????


टिकरापारा बिलासपुर :-
सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी को ‘योग नारी शक्ति सम्मान’ से सम्मानित किया गया
पतंजलि विश्वविद्यालय, हरिद्वार, डब्ल्यू-20 एवं महिला पतन्जलि योग समिति छत्तीसगढ़ राज्य के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम में टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया।
19 मार्च को खाटू श्याम मंदिर प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दीदी ने मां दुर्गा के अष्ट अलंकारों का आध्यात्मिक रहस्य बताया व सभी नारी शक्ति को इन अलंकारों को धारण करने की अलौकिक सौगात दी। आपने मां की महिमा करते हुए उपस्थित सभी महिलाओं से मां के सम्मान की बात कही और जीवन में शक्ति स्वरूप व शीतला स्वरूप का संतुलन बनाए रखने कहा। अंत में दीदी ने महिलाओं के आत्मशक्ति जागृति के लिए मेडिटेशन कॉमेन्ट्री से शान्ति व शक्ति की अनुभूति कराई।
कार्यक्रम में पूरे छ.ग. में सेवारत महिला पतंजलि के जिला प्रभारी बहनों को मंजू दीदी व अन्य अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया। पतंजलि संस्थान की ओर से बिलासपुर महिला पतंजलि की जिला प्रभारी बहन हेमलता साहू के द्वारा मंजू दीदी को योग नारी शक्ति सम्मान से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर सौराष्ट्र विश्वविद्यालय की पूर्व वाइस चान्सलर प्रोफेसर नीलाम्बरी दवे, अखिल भारतीय राष्ट्रीय सेवा समिति की सदस्य सुलभा देशपाण्डे, महिला पतंजलि छ.ग. की राज्य प्रभारी जया मिश्रा, सह-राज्य प्रभारी गंगा अग्रवाल, बिलासपुर महिला पतंजलि की जिला प्रभारी हेमलता साहू एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें