श्रीनगर गढ़वाल: भव्य अलौकिक शिव समर्पण समारोह और दादी मनोहर इंद्रा राजयोग भवन का उद्घाटन

0
166

श्रीनगर गढ़वाल, उत्तराखंड: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की ओर से आयोजित हुआ भव्य अलौकिक शिव समर्पण समारोह और दादी मनोहर इंद्रा राजयोग  भवन का उद्घाटन।
 प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय श्रीनगर में 15 ब्रह्माकुमारी बहनों का शिव समर्थन समारोह वा दादी  मनोहर इंद्रा   राजयोग  भवन का उद्घाटन किया गया। इस मौके पर 15 ब्रह्माकुमारी बहनों ने मन, वचन कर्म से संपूर्ण पवित्र रहने  का संकल्प लेते हुए प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से जुड़कर अपना जीवन शिव  आराधना एवं समाज सेवा में लगाने का संकल्प लिया। बहनों के अभिभावकों ने ब्रह्माकुमारी विश्व विद्यालय की अंतरराष्ट्रीय वक्ता बीके उषा दीदी के हाथों में अपनी कन्याओं का हाथ दिया। 
ब्रह्माकुमारियों का शिवलिंग के साथ अलौकिक विवाह समारोह आकर्षण का केंद्र रहा। 
इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमओं की धूम रही। समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत जी ने समाज को नकारात्मक से सकारात्मकता का रास्ता दिखाने वाले प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के कार्यों की सराहना की। कहा, समाज सुधारक के रूप में काम करने के साथ ही नशा उन्मूलन सहित कई बुराइयों को मिटाने में जो योगदान दिया जा रहा है, वह सराहनीय कदम है।  कहा कि जल्द ही उत्तराखंड सरकार ब्रह्माकुमारी  ईश्वरीय विश्व विद्यालय के साथ नशा उन्मूलन पर एम.ओ.यू करेगी।
इस मौके पर ब्रह्माकुमारी  ईश्वरीय विश्व विद्यालय की अंतरराष्ट्रीय वक्ता  उषा दीदी ने कहा कि केदारनाथ की इस भूमि पर साक्षात शिव विद्यमान हैं। ऐसे ज्ञान अर्पित भूमि पर श्रेष्ठ बनाने का जो सौभाग्य हमें मिला है वह सराहनीय है। कहा पुनर्जन्म में पार्वती स्वरूप में शिव से विवाह करने के लिए बहनें आई है। यह दिन विशेष  दिन हैं। उनके माता पिता धन्य है जिसने पार्वती रूप में बेटियों को जन्म दिया।   इस मौके पर देवप्रयाग विधायक श्री विनोद कंडारी, गंगोत्री विधायक श्री सुरेश चौहान, केदारनाथ विधायक श्रीमती शैलारानी रावत, पौड़ी विधायक श्री राजकुमार  ने ब्रह्मकुमारीज द्वारा श्रीनगर में राजयोग केंद्र स्थापित करने की शुभकामनाएं दी। कहा कि संस्थान से समाज में नई ऊर्जा और दिशा मिलेगी।  इस मौके पर ब्रह्माकुमारी के कार्यकारी सचिव डॉ मृत्युंजय,  पंजाब ज़ोन इंचार्ज ब्रह्माकुमारी प्रेम दीदी,  डायरेक्टर एस.आर.सी ब्रह्मा कुमारी लक्ष्मी दीदी,   , ब्रह्माकुमार मेहरचन्द,  ब्रह्माकुमार राधेश्याम गर्ग, ब्रह्माकुमारी  नीलम ,  ब्रह्माकुमारी  उषा   राजकीय  मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सी.एम.एस रावत सहित बड़ी संख्या में लोग  मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें