बहादुरगढ़: सेक्टर दो स्थित पर मातृ शक्ति दिवस धूमधाम से मनाया गया

0
154

बहादुरगढ़,हरियाणा: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के सेक्टर दो स्थित पर मातृ शक्ति दिवस धूमधाम से मनाया गया । सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी विनीता दीदी ने बताया की मां ,स्नेह ,त्याग ,सहनशीलता ,दृढ़ता आदि अनेकानेक गुणों की खान होती है । मां हमारी सुरक्षा ढाल है , जो हमें हर प्रकार के हमलों और कठिनाइयों से बचाती है । वह अपने सभी दुःखों को भूल अपने बच्चे की ज़रूरतों को पूरा करती है । हम सभी को विशेष रूप से न केवल इस विशेष दिन पर हमारी माताओं को खुश करने की प्रतिज्ञा करनी चाहिए, बल्कि अपने जीवन के बाकी समय में भी अपनी माताओं का ध्यान रखना चाहिए । एक परिवार में माँ ही वह सदस्य होती है, जो पूरे परिवार को एकजुट रखती है। वह हमें प्रेरित करती है तथा हमें शक्तिशाली बनाने के साथ ही हर वह कार्य करती हैं, जिससे की हममें और भी ज्यादे गौरव, आत्मविश्वास और शक्ति पैदा हो।

बहादुरगढ़ ब्रह्माकुमारी सेवाकेंद्र की मुख्य प्रभारी ब्रह्माकुमारी अंजलि दीदी जी को समर्पित करते हुए कहा – माँ ही वह शख्सियत है, जो मानसिक तथा शारीरिक दोनो ही रुप से हमारा विकास करती है । ताकि हम इस दुनिया के हर समस्याओं का सामना कर सकें । एक माँ उसके बच्चे के लिए सवेरे के प्रकाश की तरह होती है जो उसके लिए हर समय उम्मीद की किरण बनकर रहती है । जब हम उदास या फिर हताश होते है तो माँ ही वह पहली व्यक्ति होती है, जिसका हमारे मन में ख्याल आता है ।

विभिन्न क्षेत्रों में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली अर्धशतक से ज्यादा माताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया । इस अवसर पर भरत भाई , सुनंदा बहन एवं संदीप भाई ने मातृशक्ति को समर्पित करते हुए माताओं के सम्मान में बहुत सुंदर गीत गाए । कृष्णा बहन एवं अंजू बहन ने माताओं की गरिमा को बढ़ाते हुए गौरवपूर्ण अनुभव सभी के सामने रखें । ब्रह्माकुमारी रूबी दीदी जी , ब्रह्माकुमारी लक्ष्मी दीदी जी एवम् ब्रह्माकुमारी कोमल दीदी जी ने सभी शिव शक्ति माताओं के प्रति शुभभावना और शुभकामना रखी । सभी को अंत में प्रभु प्रसाद देकर जीवन को सुखमय, शांतिमय , मंगलमय बनाए रखने के लिए प्रेरणा देकर आगे का मार्ग प्रशस्त किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें