बहादुरगढ़: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के नए सेंटर का भव्य उद्घाटन समारोह

0
199

बहादुरगढ़,हरियाणा: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय  के एक नए सेंटर का भव्य शुभारंभ ओमेक्स सिटी ,हैप्पी होम टू ,बी ब्लॉक में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में ब्रह्माकुमारी अमृता दीदी जी ने बताया कि जीवन को सुखी एवं शांत बनाने के लिए निराकार शिव परमपिता परमात्मा ने हमें बैलेंस का मार्ग बताया है। कर्म करते हुए स्नेही और शक्ति का बैलेंस बहुत जरूरी है। लव और लॉ का बैलेंस अगर कोई भी व्यक्ति रखता है तो वह निश्चित ही अपने क्रियाकलापों से संतुष्ट रहता है। कार्यक्रम में श्रीमती सरोज रमेश राठी जी (चेयर पर्सन नगर परिषद, बहादुरगढ़) ,श्रीमती नीना सतपाल राठी जी (पार्षद ,ओमेक्स सिटी ), श्री ए के कौशिक जी (ओमेक्स सिटी मंदिर के प्रेसिडेंट), डॉ अजय जैन जी (गुडनेस एवम् मिशन हॉस्पिटल के निदेशक) ,श्री बिजेंद्र दलाल जी  (हरियाणा भाजपा की चुनाव समिति के सदस्य), श्री युद्धवीर चेयरमैन (बहादुरगढ ब्लॉक समिति के पूर्व चेयरमैन ), एडवोकेट श्री बलवीर सिंह जी (प्रेसिडेंट आर डब्लू ए ,हैप्पी होम 2), श्री सतीश घई, महेश खेड़ा जी, श्री रविंदर शर्मा जी (रोबिन हुड आर्मी के निदेशक बहादुरगढ़), श्री सोमवीर सिंह जी (आर डब्लू ए के जनरल सेक्रेटरी, हैप्पी होम ब्लॉक बी), श्रीमती मीना विक्की मदान जी (आर डब्लू ए की कैशियर, हैप्पी होम 2 ब्लॉक बी), जे के अग्रवाल जी (बी सी सी आई के कैशियर), श्री राजवीर बंसल जी, श्री सचिन दलाल (पार्षद), श्री संदीप दहिया (पार्षद) एवम् अनेक जानी मानी हस्तियों ने प्रोग्राम की शोभा को बढ़ाया।
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के नए भवन के इस कार्यक्रम में आए हुए सभी मेहमानों का सेक्टर-2 सेवाकेंद्र संचालिका ब्रह्माकुमारी विनीता दीदी जी ने स्वागत किया। उन्होंने कहा जैसे सर्विस सेंटर में गाड़ी की सर्विस की जाती है, हॉस्पिटल में मरीज का इलाज किया जाता है । ऐसे ही यहां बीमार मन को स्वस्थ बनाने के लिए सहज राजयोग की शिक्षा दी जाती है। ब्रम्हाकुमारी दीपिका दीदी जी ने संस्था का संक्षिप्त में परिचय दिया उन्होंने बताया सारे संसार में एकमात्र यह ऐसा संगठन है जो केवल महिलाओं द्वारा संचालित है परंतु इस विश्वविद्यालय में भाई और बहने दोनों के लिए ही ईश्वर या पढ़ाई है। सेक्टर 13 सेवाकेंद्र की संचालिका ब्रह्माकुमारी रेनू दीदी जी ने सहज राजयोग का अभ्यास कराया । उन्होंने बताया जैसे दीपक को जगते रहने के लिए तेल की आवश्यकता होती है, ठीक वैसे ही आत्मा दिव्य प्रकाश से चमकती रहे उसके लिए ,उसका कनेक्शन परमपिता परमात्मा से अति आवश्यक है। ओमेक्स मंदिर के प्रेसिडेंट श्री ए एस कौशिक जी ने बताया ब्रह्माकुमारीया  सराहनीय कार्य कर रही है। घर घर को मंदिर बनाने के लिए यहां उच्च शिक्षा दी जाती है। उन शिक्षाओं को धारण करने के लिए ध्यान साधना भी कराई जाती है। श्रीमती सरोज रमेश राठी जी (चेयरपर्सन ,नगर परिषद बहादुरगढ़) ने कहा ब्रह्माकुमारीया समय प्रति समय सरकार के साथ मिलकर बहुत सड़क सुरक्षा अभियान, जल जन अभियान एवं नशा मुक्त भारत अभियान और ऐसे अनेक अभियानों का हिस्सा बनकर समाज को कुरीतियों से मुक्त करने का साहसिक कार्य कर रही है।
इस भव्य कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन करके आत्मा की ज्योत सदा जगी रहे उस की प्रेरणा दी। खुशी का इजहार केक कटिंग करके किया गया। निराकार शिव परमपिता परमात्मा का ध्वजारोहण किया गया। जिसमें सभी ने निराकार शिव पिता परमात्मा के ध्वज के नीचे खड़े होकर भारत को स्वर्णिम युग बनाने का संकल्प लिया । छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम की रौनक को बढ़ाया। ब्रह्माकुमारी बहादुरगढ़ की मुख्य संचालिका अंजली दीदी जी ने आशीर्वचन दिया। उन्होंने कहा हम सब मिलकर समाज से बुराइयों को अवश्य ही दूर करेंगे। जीवन के प्रैक्टिकल अनुभव सुनाते हुए उन्होंने बताया की वाटर हार्वेस्टिंग करके भूमिगत जल स्तर को बढ़ाया जा सकता है। मिशन हॉस्पिटल के डायरेक्टर श्री अजय जैन जी ने कहा की हमें पेड़ पौधे लगाने चाहिए जिससे वातावरण अनुकूल बना रहे ।प्लास्टिक का कम से कम प्रयोग करना चाहिए। रोबिन हुड आर्मी झज्जर के प्रेसिडेंट श्री रविंद्र शर्मा जी ने बताया अगर किसी भी कार्यक्रम, फंक्शन ,पार्टी या घर में भोजन बच जाता है तो वह रोबिन हुड आर्मी से संपर्क कर सकते है। भरत भाई ने बहुत सुंदर गीत गाकर कार्यक्रम की रोनक को बढ़ाया । ब्रह्माकुमार डॉ सुरेंद्र भाई जी एवं ब्रह्माकुमार नवीन गोयल भाई ने आध्यात्मिकता का जीवन में आने से क्या परिवर्तन हुआ वह सभी के समक्ष रखा। ब्रह्माकुमार नवीन सिंगला भाई ने आए हुए 500 से भी अधिक भाई बहनों का एवं मंच का धन्यवाद किया। सभी को ईश्वरीय साहित्य एवम् प्रभु प्रसाद देकर नए सेंटर पर राजयोग मेडिटेशन सीखने का निमंत्रण दिया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें