माउंट आबू: जनहित कार्यों को लेकर युवाओं को आगे आने का आहवान

0
162

जनहित कार्यों को लेकर युवाओं को आगे आने का आहवान
ओरिया गांव में युवाओं ने निकाली शांति पदयात्रा

माउंट आबू,राजस्थान।
केंद्रीय युवा मामले व खेल मंत्रालय और प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के युवा प्रभाग ग्रामविकास प्रभाग व  पीसपार्क के सांझे प्रयासों से देश भर में चलाए जा रहे वाई-20 एजेंडा फॉर यूथ के तहत सोमवार को ओरिया गांव में शांति पदयात्रा निकाली गई। कार्यक्रम का आयोजन कर युवाओं को जनहित कार्यों के लिए प्रोत्साहित किया गया।
ओरिया ग्राम पंचायत उपसरपंच तरूण सिंह परमार, युवा प्रभाग अधिशासी सदस्य जितेंद्र जावले की देखरेख में गांव की चौपाल से शांति पदयात्रा आरंभ हुई। गावं की गलियों से होते हुए पुन: चौपाल पर आकर सार्वजनिक कार्यक्रम में तबदील हो गई।
उपसरपंच परमार ने कहा कि युवा देश का धन है। युवाओं को जनहित के कार्यों में अपनी शक्ति का सदुपयोग करने में आगे आना चाहिए। युवाओं को देखकर देश के कर्णधार बच्चों पर संस्कारों का असर पड़ता है। चरित्रवान व सुसंस्कारित युवा ही सामाजिक कुरीतियों के अंधकार को मिटाने का कार्य करते हैं।
ग्राम विकास प्रभाग मुख्यालय संयोजक शशिकांत, सुंमत कुमार, चंद्रेश कुमार, स्प्रीचअुल परामर्श प्रशिक्षिका बीके कल्पना बहन ने गांव के बुजुर्गों, युवाओं, बच्चों, महिलाओं को गांव को आदर्श गांव बनाने, जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव, व्यसनों से मुक्ति, युवा धन को सही दिशा देने के साथ सामाजिक दायित्वों के लिए प्रेरित करने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत गावं की स्वच्छता बनाये रखने, बुजुर्गों का सम्मान, जनसहभागिता से गांव का विकास समेत विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा कर कार्यों को धरातल पर लाने के लिए संकल्पित किया।
शांति यात्रा में देवी सिंह परमार, केसर सिंह, जोरावर सिंह, सोम सिंह, दिलीप सिंह, करणसिंह , विजय सिंह, पर्वत सिंह, वीरेंद्र कुमार, सुरेंद्र महापात्र, सुसमेत बड़ी संख्या में ग्रामीण व ब्रह्माकुमारी संगठन के सदस्य उपस्थित थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें