पत्रकारिता दिवस पर ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा मीडियाकर्मी बंधुओं का किया गया सम्मान

0
197

समाधान परक पत्रकारिता वर्तमान समय की जरूरत- ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी

पत्रकारिता दिवस पर ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा मीडियाकर्मी बंधुओं का किया गया सम्मान,प्रेस क्लब में हुआ सामूहिक आयोजन, साथ ही प्रेस कार्यालयों मे जाकर भी सम्पादक व पत्रकारों का किया सम्मान 

बिलासपुर-टिकरापारा,छत्तीसगढ़: हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर पत्रकारों के सम्मान के लिए प्रेस क्लब में आज ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा सम्मान कार्यक्रम रखा गया। इस अवसर पर टिकरापारा सेवाकेन्द्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी, गायत्री बहन, पूर्णिमा बहन व अन्य सदस्यों ने उपस्थित पत्रकार भाईयों को श्रीफल, पुष्प, ईश्वरीय सौगात व प्रसाद देकर सम्मानित किया। साथ ही माउण्ट आबू में आगामी 29 अगस्त से 02 सितम्बर तक आयोजित मीडिया महासम्मेलन के लिए सभी को निमंत्रण भी दिया।
दीदी ने बताया कि इस वर्ष संस्था के मीडिया प्रभाग द्वारा ‘समाधान परक पत्रकारिता से समृद्ध भारत की ओर’ थीम का चुनाव किया गया है। इसके पीछे मूल उद्देश्य यही है कि आज हर कोई, चाहे किसी भी क्षेत्र में हो, समस्या की ही बात करता है। यदि मीडिया समाधान की बात करेगा और समाधान की बातों को सामने लाएगा, तो हर व्यक्ति तक वह बात पहुंचेगी फिर भारत को समृद्ध व स्वर्णिम भारत बनने में देर नहीं लगेगी।
आपने आगे कहा कि मीडिया समाज के लिए आईने की तरह है। धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक सभी गतिविधियों को समाज के सामने लाने में ही एक मीडियाकर्मी का जीवन व्यस्त रहता है। ऐसे में वे सम्मान के हकदार हैं। वैसे तो रोज ही पत्रकारों का दिन होता है। लेकिन दिवस निर्धारित होने से सम्मान करने का एक अवसर मिल जाता है।
दीदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करते समय प्रधानमंत्री जी अपने संबोधन में संस्था से बहुत सी अपेक्षाएं रखीं और ये भी कहा कि ऐसा प्रयास हो जो विदेष के लोग भारत की संस्कृति देखने-जानने के लिए भारत आएं। इससे ही भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार होगा व भारत जगतगुरु बनेगा। दीदी ने बताया कि आज सभी के हृदय में दया व करूणा की भावना जागृत करने की जरूरत है जो कि व्यर्थ व नकारात्मकता रूपी विष को त्याग कर प्रतिदिन ज्ञान अमृत के पान से अर्थात् आध्यात्मिकता से संभव है।
पीटीआई के भाषा प्रतिनिधि एवं वरिष्ठ पत्रकार भ्राता रमन दुआ जी ने कहा कि वैसे तो ऐसी समाजसेवी बहनों-दीदीयों का हमें सम्मान करना चाहिए परन्तु वे हमारा सम्मान करने पहुंचे ये उनकी महानता है।
कार्यक्रम में प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष एवं हितवाद के ब्यूरो हेड भ्राता विनीत चौहान जी, कोषाध्यक्ष भ्राता जितेन्द्र सिंह ठाकुर, भ्राता अतुलकान्त खरे सहित शहर के सभी प्रेस के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
ब्रह्माकुमारी मंजू दीदी ने आज पत्रकारिता दिवस पर वरिष्ठ पत्रकार एवं स्वतंत्र लेखक भ्राता सतीश जायसवाल जी के घर पहुंच कर श्रीफल, ईश्वरीय साहित्य, सौगात, मेडिटेशन लैम्प व प्रसाद देकर सम्मानित किया।

इसके अतिरिक्त बहनों ने शहर के प्रेस कार्यालयों में जाकर भी वहां उपस्थित पत्रकारों का सम्मान किया। सबसे पहले नई दुनिया कार्यालय में बहनों ने सम्पादक भ्राता सुनील गुप्ता जी का व कार्यालय में उपस्थित समस्त पत्रकार भाईयों का श्रीफल, फूल, ईश्वरीय सौगात व प्रसाद देकर सम्मान किया। 
सम्पादक, भ्राता सुनील गुप्ता जी ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था भारतीय संस्कृति को बचाने और उसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने का कार्य बखूबी कर रही है। मंजू दीदी ने सभी को प्रधानमंत्री मोदी जी की ब्रह्माकुमारीज़ से अपेक्षाएं और संस्था द्वारा किए जा रहे सेवाकार्यों की जानकारी दी। साथ ही कल्पतरू प्रोजेक्ट का भी परिचय दिया और 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस का निमंत्रण दिया। इसी तरह देशबन्धु के सम्पादक भ्राता अशोक शर्मा जी, हरिभूमि की सब-एडिटर बहन श्रीमती तारिणी शुक्ला तथा पत्रिका के सम्पादक भ्राता जयन्त जी व समस्त पत्रिका परिवार का सम्मान किया।

आपके अवलोकनार्थ -FOR PHOTOS & VIDEOS Please see the GOOGLE DRIVE Link Belowhttps://drive.google.com/drive/folders/1O5ZfXG5Jt-7HnCTstxWTGc3i-Zvhh6zC?usp=sharing

NEWS Video CLIP-https://youtu.be/L76JS44U5VY

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें