सारनाथ: ब्रह्माकुमारीज़ के साथ कार्य करना गौरव की बात – महापौर

0
113

राजयोगिनी ब्र.कु. सुरेन्द्र दीदी के पावन सानिध्य में आध्यात्मिक स्नेह मिलन

पौधारोपण के साथ सैकड़ो लोगों को किया पौधा वितरण

सुप्रसिद्ध गायिका अनमोल सिंह ने बांधी सुरों की शमा

सारनाथ,उत्तर प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के क्षेत्रीय कार्यालय ग्लोबल लाईट हाउस में नव निर्वाचित महापौर एवं सारनाथ और आसपास के पार्षदो के लिए आध्यत्मिक स्नेह मिलन एवं स्वागत के साथ पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्था के सभागार में आयोजित उक्त कार्यक्रम में संस्था की क्षेत्रीय निदेशिका ब्र.कु. सुरेंद्र दीदी के साथ प्रबंधक ब्र.कु. दीपेंद्र ने लोगों को विभिन्न प्रजाति के पौधे भी वितरित किए।

       कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर अशोक तिवारी ने कहा कि संस्था की विश्वव्यापी आध्यात्मिक और सामाजिक गतिविधियां अतुलनीय हैं । आज यहाँ आकर मैं खुद को धन्य महसूस कर रहा हूँ। ऐसी संस्था के साथ कार्य करना हम सभी के लिए गौरव की बात है ।

संस्था की क्षेत्रीय निदेशिका ब्र.कु. सुरेंद्र दीदी ने कहा कि आध्यात्मिक मूल्य ही हमारी वास्तविक पहचान है। हम सामाजिक जीवन में आध्यात्मिकता के समावेश द्वारा मानव के जीवन स्तर को ऊंचा उठाकर मूल्यनिष्ठ समाज की परिकल्पना को साकार कर सकते हैं । उन्होंने आशीर्वचन  देते हुए कहा कि आपका जीवन और कार्य समाज के लिए मिसाल बन सके ऐसी हमारी शुभाशीष है ।

संस्था के क्षेत्रीय प्रबंधक ब्र.कु. दीपेंद्र ने अतिथियों को संस्था की व्यापक गतिविधियों से अवगत कराते हुए कहा कि संस्था जाति धर्म भाषा सम्प्रदाय आदि की सीमा से ऊपर ऊठकर विश्व को आपसी एकता के सूत्र में पिरोने का कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में सारनाथ पार्षद अभय कुमार पाण्डेय] पत्रकार प्रेस परिषद के जिलाध्यक्ष पवन पाण्डेय] आशापुर की पार्षद उर्मिला पाण्डेय, अकथा पार्षद राजेंद्र मौर्या, लालपुर पार्षद ज्ञानचंद पटेल, तिलमापुर के पूर्व प्रधान नागेश्वर मिश्र,  समाजसेवी ओ एन उपाध्याय,  होली सिटी हास्पिटल के डायरेक्टर डा. के पी जायसवाल, अनुज पाण्डेय, मुंशी प्रेमचंद मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष सुरेश्चंद्र दूबे आदि ने भी अपने विचार प्रस्तुत करते हुए संस्था के कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

कार्यक्रम में बनारसी शेरनी के नाम से ख्याति प्राप्त गायिका एवं बेटी बचाओ] बेटी पढाओ अभियान की वाईस प्रेसीडेन्ट (मध्य प्रदेश)  ने आध्यात्मिक गीतों की प्रस्तुति से शमा बांधी । कार्यक्रम में ब्र.कु. राधिका दीदी, ब्र.कु. सोनी दीदी, ब्र.कु. सरिता दीदी, संदीप भाई, अजीत भाई, दीपक भाई, आदि ने अतिथियों का पुष्प माला आदि से स्वागत किया। कुमारी परी ने अपने सुंदर नृत्य से अतिथियों का मन मोह लिया तो ब्र.कु. विपिन भाई ने शब्द पुष्प द्वारा अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम के अंत में महापौर अशोक तिवारी, राजयोगिनी सुरेंद्र दीदी, ब्र.कु. दीपेंद्र आदि ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को पौधे वितरित किए । संस्था के परिसर में महापौर ने पौधा लगाकर हरित काशी के लिए सभी को आगे आने का आव्हान किया। कार्यक्रम में एंटी करप्शन कमिटी के मंडल अध्यक्ष मोहन गुप्ता के सौजन्य से प्राप्त पौधों को लोगों के बीच वितरित किया गया।     कार्यक्रम का संचालन मोटिवेशनल ट्रेनर ब्र.कु तापोशी दीदी ने किया। ग्राम लमही के दिलीप, बेलवा बाबा के मुन्ना पटेल, अशोक पटेल, मोनू मिश्रा आदि के सौजन्य से आयोजित कार्यक्रम में ब्र.कु. राजू, ब्र.कु. गंगाधर, ब्र.कु. अशोक, ब्र.कु. राजकुमार, बलिया के ब्र.कु. सुरेश, आदि भाइयों का विशेष योगदान रहा। 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें