इन्दौर: दिव्यांग, समानता, संरक्षण एवं सशक्तिकरण अभियान का 15 दिवसीय शुभारंभ

0
101

हम देख नहीं पाते तो क्या हम ऐसे कार्य तो कर सकते जो संसार हमें देखे

इन्दौर,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के दिव्यांग प्रभाग माउंट आबू के द्धारा ओम शांति भवन न्यू पलासिया के द्वारा महेश दृष्टिहीन स्कुल और रोटरी पाल हेरिस स्कुल में दृष्टिबाधित, श्रवण बाधित ओर मानसिक रूप से बाधित बच्चों के लिये दिव्यांग समानता, संरक्षण एवं सशक्तिकरण अभियान का 15 दिवसीय शुभारंभ  दीप प्रज्वलन कर किया गया। ब्रह्माकुमारी बहनों को कलश एवं झण्डा देकर अभियान की रवानगी की गई ।

इस अवसर पर राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी आरती दीदी ने कहा कि आप देख नहीं पाते तो क्या हुआ लेकिन हम ऐसे कार्य तो कर सकते हैं जो संसार हमें देखें । यदि हम आध्यात्मिकता को अपनाते कार्य करेंगे तो निश्चित ही परमात्मा हमें शक्ति देगा । 

मांउट आबू से पधारे ब्रह्माकुमार सूर्यमणि भाई ने कहा कि मंजिल को यह ना बताओं कि बाधा क्या है बाधाओं को बताओं कि मेरी मंजिल क्या है । आपने आगे कहा कि कई ऐसी प्रसिद्ध विभूतियों हुई है जिन्होने विकलांगता को बाधा ना मानते हुए सफलता पाई है। आपने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद किया कि अपंग शब्द को उन्होने बदल कर दिव्यांग शब्द दिया । 

लायंस क्लब इन्दौर यूनिक के अध्यक्ष जितेन्द्र राठी जी ने कहा कि हम सब मा अहिल्या की नगरी में विश्व की सर्वोच्च सत्ता जिसे भगवान कहते है उनके सामने बैठे हुए है जो हमारा कभी अहित नहीं चाहेगा । आपने यदि एक इंद्रिय की कमी है तो भगवान ने उसे दुसरी इंद्रिय दी है जो आप सहज ही जान जाते है । आज यदि किसी व्यक्ति को मोबाईल नं कहो तो वह दूसरी बार फिर कहेगा कि Chips क्या है पर आपको यदि एक बार मोबाईल नम्बर कहो तो आप तुरंत उसको रिपीट कर देते है। 

इस अवसर पर बच्चों को विभिन्न तरह के खेल के माध्यम से जीवन जीने की श्रेष्ट कला बताई, राजयोग का अभ्यास कर जीवन में संतुलन कैसे बनाएं बताया गया । इस कार्यक्रम में  सरजीव पटेल सचिव, रोटरी पाल हेरीस स्कुल, राकेश बमोरिया, अध्यक्ष रोटरी क्लब इन्दौर वैली ब्रह्माकुमारी आशा बहन, नारायण भाई भी उपस्थित थे।  कार्यक्रम का संचालन बी के भारती बहन ने किया एवं आभार बी के प्रिया बहन ने माना ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें