आबू रोड: ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा

0
120

देश युवाओं के स्वर्णिम भविष्य पर निर्भर करता है: सांसद सेठी
ब्रह्माकुमारीज़ मुख्यालय में आन-बान-शान से फहराया तिरंगा
– देशभर से पहुंचे दस हजार से अधिक लोगों ने लिया भाग
– 77वें स्वाधीनता दिवस पर परेड की ली सलामी

आबू रोड (राजस्थान)। ब्रह्माकुमारीज़ के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में 77वें स्वाधीनता दिवस पर आन-बान-शान से तिरंगा फहराया गया। मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी मुन्नी दीदी, महासचिव राजयोगी निर्वैर भाई ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस मौके पर देशभर से आए दस हजार से अधिक लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उड़ीसा से लोकसभा सदस्य शर्मिष्ठा सेठी ने कहा कि देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए अनेक वीर-वीरांगनाओं ने अपनी कुर्बानी दी, जिसे हम भूल नहीं सकते हैं। हमें उस गुलामी से तो मुक्ति मिल गई लेकिन हम सबके मन के अंदर अनेक व्यसन, बुराई, विकार रूपी अंग्रेज घुसकर मन को गुलाम बना कमजोर करता जा रहा है। हमारे देश की जनसंख्या की 37% युवा है, जो कोई ना कोई बुराई विकारों से ग्रसित होते जा रहा है। 140 करोड़ की जनसंख्या वाला यह देश युवाओं के स्वर्णिम भविष्य पर निर्भर करता है।
मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने कहा कि राजयोग द्वारा अपने विकारों पर जीत पाकर मन जीते जग जीत बनकर आत्मा को सच्ची आजादी देने के लिए परमात्मा की याद में रहें। अपने को आत्मा महसूस करें तभी आत्मा सच्ची आजादी पा सकती है। तभी हमारा समाज, देश, दुनिया, अपराधों, बीमारियों, दु:खों से मुक्त होकर स्वर्णिम युग की तरफ अग्रसर होगा और भारत विश्व गुरु बनकर पूरे विश्व पर राज करेगा।
 
निरंतर करते रहें मेडिटेशन का अभ्यास-
महासचिव बीके निर्वैर भाई ने कहा कि आज के युवा को काम, क्रोध, लोभ, मोह, अहंकार ईर्ष्या, द्वेष, व्यसन, बुराई से आजाद होने के लिए राजयोग मेडिटेशन का अभ्यास निरंतर करते रहना चाहिए। तभी व्यसन बुराइयों से आजादी मिल सकती है। संयुक्त मुुख्य प्रशासिका बीके मुन्नी दीदी ने कहा कि आज ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के सभी सेवाकेंद्रों पर लाखों भाई-बहन स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। इसके लिए सभी को कोटि-कोटि धन्यवाद। अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन भाई ने कहा कि विषय विकारों पर और अपने कर्मेंद्रियों पर नियंत्रण पाकर हम सच्ची आजादी को पा सकते हैं। कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने कहा कि आज देश 77 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। देश ऐसे ही तरक्की और विकास की ओर बढ़ता रहे यही शुभकामना है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें