काठमांडू: ब्रह्माकुमारी राजयोग सेवा केन्द्र द्वारा इस वर्ष का  Canopy Theme “The Year of Positive Change” (सकारात्मक परिवर्तन का वर्ष) का एक भव्य समारोह

0
126

काठमांडू,नेपाल: ब्रह्माकुमारी राजयोग सेवा केन्द्र द्वारा इस वर्ष का  Canopy Theme “The Year of Positive Change”   (सकारात्मक परिवर्तन का वर्ष) का एक भव्य समारोह के बीच काठमांडू शहर के सुन्दर हल ‘नेपाल प्रज्ञा प्रतिष्ठान’ में राष्ट्रीय Launching किया गया ।  समारोह में प्रमुख अतिथि नेपाल के उप राष्ट्रपति सम्माननीय रामसहाय प्रसाद यादव जी ने अपने उद्बोधन में कहा, ‘ब्रह्माकुमारी सभी वर्गों के बीच शांति, सद्भाव, और भाईचारे को बनाए रखने के बनाए रखने का सन्देश दे रहा हैं।’ उन्होंने बताया कि नेपाल में चारित्रिक, नैतिक और आध्यात्मिक मूल्यों के माध्यम से लोग ज्ञान की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और सकारात्मक परिवर्तन का काम कर रहे हैं। संस्था के कार्य की प्रशंसा भी की गई।

माउंट आबू से पहुंची हुई विदुषी ब्रह्माकुमारी उषा ने वैचारिक, भावनात्मक, वाणी और कर्म के माध्यम से समाज को समृद्ध, शांत, और सद्गुणों से भरपूर बनाने का संदेश दिया। उन्होंने यह भी बताया कि सकारात्मक परिवर्तन और आपसी सद्भाव, प्रेम और एकता को स्पष्ट करने के लिए सुंदर नृत्य भी प्रस्तुत किए गए थे। इसी तरह, सानेपा ललितपुर और संगम कोलोनी कुलेश्वर काठमांडू में भी ब्रह्माकुमारीज के राजयोग से संबंधित कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें तनाव प्रबंधन और सुखमय जीवन के लिए राजयोग के विषय पर चर्चा की गई। इन कार्यक्रमों में कई VVIP लोग लाभान्वित हुए। एक दिन के लिए ब्राह्मण परिवार के लिए  Sunrise Conference Hall हल गोदावरी में योग तपस्या भट्टी का कार्यक्रम भी रखा गया जिसमें करीब 4000 ब्राह्मण को उपस्थिति रही।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें