पुणे: देशप्रेम में सराबोर पुणे का जगदम्बा भवन

0
90

पुणे, महाराष्ट्र: पिसोली स्थित जगदम्बा भवन में १५-अगस्त को राष्ट्रध्वज फहराया गया। इस मौके पर पिसोली ग्रामपंचायत के सरपंच मा. स्नेहल दगडे उनके साथ मछिन्द्र दगडे, कांग्रेस कार्यकर्त्ता सुभाष थीटे जी, व्यावसायिक मिलिंद मासाल जी, वरिष्ठ राजयोगी भ्राता दशरथ जी और साथ में जगदम्बा भवन की सह-संचालिका ब्रह्माकुमारी शीतल बहन उपस्थित थे।  

मा. स्नेहल दगडे जी ने अपने भाषण में कहा की देश के प्रधानमंत्री मा. मोदी जी ने “मेरी माटी मेरा देश” इस उपक्रम के माध्यम से हम सबको अपने मिट्टी से जोड़ा, जिस मिट्टी ने अनेक स्वतंत्र सेनानियोंको जन्म दिया। उन्होंने ब्रह्माकुमारीज के द्वारा किये जाने वाले सामाजिक कार्यों की भी प्रशंसा की।

मा. सुभाष थिटे जी ने कहा की मन को स्थिर करने की विधि ब्रह्माकुमारीज के इस जगदम्बा भवन में सिखाई जाती है, जिसका लाभ वो खुद भी अवश्य लेंगे।

ब्रह्माकुमार दशरथ भाई ने कहा की आजादी के 75 साल पुरे होने पर ब्रह्माकुमारीज संस्था ने भारत सरकार के साथ मिलकर अमृत महोत्सव के अंतर्गत पिछले २ साल में समाज के हर क्षेत्र के लिए अनेकानेक कार्यक्रम आयोजित किये। ब्रह्माकुमारीज संस्था द्वारा सिखाये जाने वाला योग कर्मेन्द्रियों के द्वारा होने वाले पाप कर्मों से आज़ादी दिलाता है, कमजोरियों से मुक्त कराता है। हमारा देश तो स्वतंत्र हुवा, लेकिन जब हम अपने अंदर के विकारों से मुक्त होंगे, तभी हम सच्चे अर्थ में स्वतंत्र हो जायेंगे।    

स्वतंत्रता दिवस के इस मौका पर परेड का आयोजन भी किया गया, साथ में सभी ने देशभक्ति के गीतों पर नृत्य किया।

भारत सरकार के “मेरी माटी मेरा देश” इस अभियान के अंतर्गत देश के वीर जवानों को याद किया। सभी ने अपने हाथों में मिट्टी लेकर पंच प्राण प्रतिज्ञा ली।  

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें