छतरपुर: ब्रह्माकुमारीज द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का यादगार पर्व स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से मनाया गया

0
83

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गुणों को आत्मसात करना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि देना है- बीके शैलजा

 भारत माता के जयकारों से ब्रह्माकुमारीज प्रांगण गूंज उठा 

छतरपुर,मध्य प्रदेश। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय किशोर सागर में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। भारत माता के जयकारों से पूरा प्रांगण गूंज उठा।
इस अवसर पर छतरपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके शैलजा ने कहा कि “आज हम आजाद भारत के नागरिक हैं इसका पूरा श्रेय जाता है हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को, जिनके त्याग, बलिदान, दृढ़ मनोबल  हिम्मत के बल पर हमें आजादी मिली। हमारे वीर जवानों ने जान की बाजी लगाकर हमें गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराया और हमारे देश का गौरव बढ़ाया। ऐसे वीर जवानों के यादगार पर्व स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में हमें यह प्रतिज्ञा करनी चाहिए कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों में जो गुण थे सत्य, अहिंसा, दृढ़ता, साहस इन सभी गुणों को हमें अपने जीवन में अपनाना है।
इस विशेष मौके पर ब्रह्मा कुमारीज के सभी भाई बहनें तिरंगा के तीन रंगों में रंगे हुए थे और सभी ने मिलकर ध्वजारोहण किया और देशभक्ति गाने ‘छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी’ पर एक साथ डांस किया।
इस कार्यक्रम में बच्चे, युवा, बड़े बूढ़े सभी ने भाग लिया और भारत माता का नन्हा सा बच्चा बनकर हर प्रकार की एक्टिविटीज में भाग लिया।
इस अवसर पर सिविल लाइन सेवाकेंद्र प्रभारी बीके माधुरी बीके रीना सहित सभी ब्रह्माकुमारी बहने उपस्थित रही कार्यक्रम के पश्चात सभी का मुख मीठा कराया गया।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें