आबू रोड: दादी प्रकाशमणि की 16वीं पुण्य स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय पत्रकार स्नेह मिलन आयोजित

0
260

आपकी कलम से ही परमात्मा का संदेश जन-जन तक पहुंचेगा: राजयोगिनी मुन्नी दीदी
– जिला स्तरीय पत्रकार स्नेह मिलन आयोजित
– ब्रह्माकुमारीज़ की पूर्व मुख्य प्रशासिका दादी प्रकाशमणि की 16वीं पुण्य स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में आयोजन

आबू रोड (राजस्थान)।
 ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के शांतिवन स्थित ज्ञान मोती हाल में रविवार को सिरोही जिले के पत्रकारों के लिए जिला स्तरीय पत्रकार स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। इसमें जिलेभर से 175 से अधिक समाचार पत्र, टीवी, रेडियो से जुड़े पत्रकारों, ब्यूरो चीफ ने भाग लिया।
पूर्व मुख्य प्रशासिका दादी प्रकाशमणि की 16वीं पुण्य स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित स्नेह मिलन में संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी दीदी ने कहा कि हमारी परम आदरणीय दादी प्रकाशमणिजी पत्रकारों से बहुत स्नेह करती थीं। इसलिए उनकी याद में हर वर्ष यह आयोजन किया जाता है। पत्रकार भाई-बहनें अपनी कलम की ताकत से परमात्मा के प्रत्यक्षता के कार्य में सहयोगी हैं और बनेंगे रहेंगे, ऐसी शुभ आस है। आपकी कलम से ही परमात्मा का संदेश जन-जन तक पहुंचेगा।
अतिरिक्त महासचिव राजयोगी बीके बृजमोहन भाई ने कहा कि मीडिया का समाज के उत्थान में अहम रोल है। मीडिया से ही हमें सकारात्मक दिशा देने वाली खबरों का ज्ञान होता है। आप सभी भी ज्यादा से ज्यादा समाज में घट रहीं सकारात्मक घटनाओं, सूचनाओं को सभी तक पहुंचाएं ताकि समाज में एक सकारात्मक माहौल का निर्माण हो सके।

मीडिया सबसे बड़ी शक्ति है-
मीडिया निदेशक बीके करुणा भाई ने कहा कि आप सभी पत्रकार भाई-बहनों का संस्थान का संदेश जन-जन तक पहुंचाने में सबसे अहम योगदान है। आप हर एक छोटी-बड़ी खबर को प्रमुखता के साथ लोगों तक पहुंचाते हैं। शुरू से ही संस्थान के प्रति आप सभी का स्नेह रहा है। यह आपका ही घर है, आपका अपना संगठन है।
कार्यकारी सचिव बीके डॉ. मृत्युंजय भाई ने कहा कि मीडिया सबसे बड़ी ताकत है। आपकी सबसे बड़ी शक्ति है। मीडिया के कारण ही हमें आज पल-पल की सूचनाएं मिलती हैं। आप सभी परमात्मा की भुजाएं बनकर, परमात्मा के कार्य में सहयोगी बनते हैं, परमात्मा का संदेश जन-जन तक पहुंचाते हैं। इसलिए आप सभी भी बहुत भाग्यशाली हैं।

नेशनल मीडिया कॉन्फ्रेंस में सभी आमंत्रित हैं-
मीडिया विंग के नेशनल को-ऑर्डिनेटर बीके शांतनु भाई ने कहा कि 8 सितंबर से 12 सितंबर तक शांतिवन में नेशनल मीडिया कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा रही है। इसमें आप सभी पत्रकार भाई-बहनें अपने परिवार के साथ आमंत्रित हैं। इसमें भाग जरूर लें। संचालन करते हुए वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवा प्रभाग के नेशनल को-ऑर्डिनेटर बीके अवतार भाई ने कहा कि आज आपके ही घर में आप सभी पत्रकार साथियों का तहेदिल से स्वागत है। बीके शिवांगी ने अतिथियों का स्वागत किया।

 ब्रह्माकुमारीज़ आप सभी का परिवार है…
आभार व्यक्त करते हुए पीआरओ बीके कोमल भाई ने कहा कि साल में एक बार ही अवसर आता है कि आप सभी से रुबरु होने का मौका मिलता है। ब्रह्माकुमारीज़ आप सभी का परिवार है।  आप निस्वार्थ भाव से जो परमात्मा के कार्य में मदद कर रहे हैं, सहयोगी बनते हैं, इसके लिए शब्द नहीं हैं। हर कठिन परिस्थिति, समस्या में सभी साथी मददगार बनकर खड़े रहते हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें