मथुरा: देश की सुरक्षा के सजग प्रहरियों के साथ ब्रह्माकुमारी बहनों ने मनाया रक्षाबंधन

0
347
  • 167 बटालियन बीएसएफ, 16 वी वाहिनी सी आर पी फ,रिफाइनरी यूनिट सीआई यस एफ और पुलिस लाइन मथुरा के जवानों को बांधा रछा सूत्र
  • बहनों का आत्मिक स्नेह पाकर जवान हुए भावुक
  • मेडिटेशन से बढ़ता है आत्मबल -बीके कृष्णा
  • कमान अधिकारी और डिप्टी कमांडेंट ने किया संस्था का आभार

मथुरा ,उत्तर प्रदेश। देश की सुरक्षा में तैनात अर्धसैनिक बलों की यूनिटों में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया.देश की सुरक्षा में समर्पित जवान अपने परिवार से दूर रहकर अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं.जवानों के मनोबल को बढ़ाने के लिए और उनको भी त्योहार की खुशियों में सम्मिलित करने के उद्देश्य से ब्रह्माकुमारी संस्था ने उनकी यूनिटो में जाकर जवानों के साथ धूमधाम से रक्षाबंधन का पर्व मनाया. ब्रह्मकुमारी बहनों का आत्मिक स्नेह और निस्वार्थ प्रेम देखकर सभी जवान भावुक हो गये.
ब्रह्माकुमारी संस्था की सेवा केंद्र प्रभारी बी के कृष्णा दीदी ने जवानों की कर्तव्य निष्ठा,देश प्रेम और समर्पण भाव की मुक्त कंठ से सराहना की. दीदी जी ने सभी जवानों और अधिकारियों को सदा विजई भव का तिलक लगाया और परमात्म याद का रक्षा सूत्र बांधा.बीके मनोज भाई ने सभी को मेडिटेशन का अभ्यास कराया.बीके आलोक भाई ने बताया कि संसार में सबसे बड़ा रक्षक परमपिता परमात्मा है,उसके प्यार  के सुखद बंधन में बंध कर हम सभी दुखों से सुरक्षित रह सकते हैं.बीएसएफ के कमांडेंट राजीव कुमार, द्वितीय कमान अधिकारी विशाल जोशी, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट जितेंद्र चौहान,सीआईएसएफ की डिप्टी कमांडेंट अभिषेक साहू और पुलिस लाइन के अभिसार प्रभारी राधेश्याम जी ने ब्रह्माकुमारी संस्था को सफल आयोजन के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें